HMD जल्द ही अपने नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन को कर सकता है लुमिया कैमरा UI के साथ अपडेट

HMD जल्द ही अपने नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन को कर सकता है लुमिया कैमरा UI के साथ अपडेट
HIGHLIGHTS

कंपनी ने संकेत दिया है कि नोकिया स्मार्टफोन्स को लुमिया के कैमरा UI के साथ अपडेट किया जा सकता है.

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहू सरविकास ने हाल ही में प्योर एंड्रॉयड के ट्विटर पर फायदे के बारे में बताया और सभी नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में Oreo अपडेट की कंपनी की योजना पोस्ट की. एक यूजर के कमेंट के रिप्लाई में किए गए ट्वीट से उन्होंने संकेत दिया कि कंपनी नोकिया स्मार्टफोन्स को लुमिया के कैमरा UI के साथ अपडेट कर सकती है.

सरविकास के पोस्ट के रिप्लाई में एक ट्विटर यूजर ने कहा कि लुमिया कैमरा UI को मौजूदा नोकिया एंड्रॉयड फोन पर वापसी की जानी चाहिए और सीपीओ ने रिप्लाई में इस पर सहमत होने की बात कह कर ये संकेत दिया है कि वर्तमान नोकिया कैमरा ऐप के UI को पुराने लुमिया कैमरा UI में बदला जा सकता है. 

पहले आई एक रिपोर्ट से भी संकेत मिलता है कि जब एचएमडी ने नोकिया का अधिग्रहण किया, तो 500 से अधिक नोकिया डिजाइन पेटेंट माइक्रोसॉफ्ट से कंपनी में स्थानांतरित कर दिए गए थे. ट्रांसफर्ड डिज़ाइन पेटेंट में लुमिया कैमरा UI  भी शामिल था, जिसे नोकिया लुमिया 1020 के साथ पेश किया गया था. ये कैमरा कंट्रोल के लिए आसान एक्सेस देता था, जिसमें आईएसओ, फ़ोकस, एक्सपोजर शामिल हैं. ये ऐप बाद में दूसरे लूमिया डिवाइसों के लिए उपलब्ध कराया गया था और अब यह मौजूदा नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर भी आ सकता है.

नोकिया ने नोकिया 3,5,6 और नोकिया 8 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च किया था, और हाल ही में नोकिया 2 की घोषणा की थी, जो कि एचएमडी ग्लोबल के पोर्टफोलियो का लेटेस्ट वर्जन है. नोकिया 2 की कीमत € 99 (करीब 7,500 रुपये) है. कंपनी ने भीरत में इस डिवाइस की कीमत की घोषणा नहीं की है. स्मार्टफोन में 5 इंच का 720 पी HD डिस्प्ले है और यह क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट द्वारा संचालित है. इसमें 1GB रैम और 8 GB  इंटरनल मेमोरी मौजूद है, जिसे एसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके बढ़ाया जा सकता है.

नोकिया 2 में 8MP प्राइमरी कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा मौजूद है. ये स्टॉक एंड्रायड नूगा पर चलता है और आने वाले महीनों में एंड्रॉयड 8.0 Oreo के लिए अपग्रेड होने की पुष्टि भी हो गई है. एचएमडी ग्लोबल ने डिवाइस की बैटरी पर खास ध्यान दिया है और इनका कहना है कि 4100mAh की बैटरी के साथ ये डिवाइस 2 दिन तक चल सकता है.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo