Google Pixel Fold और अन्य कई फोल्डेबल स्मार्टफोंस में मिलेगी 120Hz LTPO डिस्प्ले

Google Pixel Fold और अन्य कई फोल्डेबल स्मार्टफोंस में मिलेगी 120Hz LTPO डिस्प्ले
HIGHLIGHTS

Google Pixel Fold में मिलेगी 120Hz LTPO डिस्प्ले

सैमसंग डिस्प्ले तैयार करेंगे ये डिस्प्ले

शाओमी, सैमसंग, Oppo सभी उपयोग करने वाले हैं इस तरह की डिस्प्ले

फोल्डेबल स्मार्टफोंस दरअसल स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए अगला अजेंडा है। जैसा कि कंपनियां सही फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की होड़ में हैं, उनके सभी प्रयासों में एक विशेष पहलू सामान्य प्रतीत होता है जो कि एक 120Hz डिस्प्ले है। एक नए लीक से इसके संकेत मिले हैं। उम्मीद है कि इस साल आने वाले सभी फोल्डेबल स्मार्टफोंस में 120Hz LTPO डिस्प्ले मिलेगी। टिप से यह भी पता चला है कि सभी डिस्प्ले सैमसंग डिस्प्ले द्वारा बनाई जाएंगी।

Display Supply Chain Consultants (DSCC) से Ross Young के रीसेंट ट्वीट से अटकलें साझा की गई हैं। Young ने यह भी बताया कि कुछ फोल्डेबल स्मार्टफोंस बहुत जल्द एंट्री लेंगे।

इन स्मार्टफोंस में Google, Oppo, Vivo, Samsung और Xiaomi के फोल्डेबल फोंस शामिल होंगे। इनमें से कुछ में 6.7 इंच Samsung Galaxy Z Flip 3, 7.55-इंच Samsung Galaxy Z Fold 3, 7.57-इंच Google Pixel Fold, 7.11-इंच Oppo foldable, 8.1-इंच Xiaomi foldable और 8.2 इंच विवो फोल्डेबल शामिल हैं।

बताते चलें LTPO तकनीक डिस्प्ले पर डाइनैमिक रिफ्रेश रेट ऑफर करने का काम करती है। इसका मतलब है कि डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट स्टेटिक इमेज दिखाते में 10Hz तक ड्रॉप हो सकती है। दूसरी ओर हाई-ग्राफिक गेम खेलने के दौरान यह 120Hz पर बढ़ सकती है। कंटैंट के ओप्टीमाइज़ेशन से डिवाइस की बैटरी लाइफ भी इंक्रीज़ होती है।

PhoneArena की रिपोर्ट से अल्ट्रा-थिन ग्लास तकनीक पता चला है जो कि आजकल फोल्डेबल स्मार्टफोंस में देखने को मिलती है। डिस्प्ले तकनीक खासतौर से सैमसंग की गैलक्सी Z सीरीज़ में देखने को मिलती है। यह तकनीक जल्द इस साल देखने को मिल सकती है।  

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo