Pixel 2 और Pixel 2 XL लॉन्च से पहले लीक, 4 अक्टूबर को है आधिकारिक लॉन्च

Pixel 2 और Pixel 2 XL लॉन्च से पहले लीक, 4 अक्टूबर को है आधिकारिक लॉन्च
HIGHLIGHTS

Google Pixel 2 और Pixel 2 XL हाल ही में लॉन्च हुए iPhone 8, iPhone 8 Plus, अपकमिंग iPhone X, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और LG V30 से प्रतिस्पर्धा करेंगे

पिक्सल स्मार्टफोन के सेकेंड जेनरेशन के फोन Pixel 2 और Pixel 2 XL आधिकारिक रूप से कल यानि 4 अक्टूबर को लॉन्च होंगे. पिक्सल फोंस के अलावा उम्मीद है कि गूगल नए क्रोमबुक को भी लॉन्च कर सकता है.

हालांकि Google कल हार्डवेयर के बड़े सेट की घोषणा की योजना बना रहा है, नए पिक्सल स्मार्टफोन्स का लॉन्च इस इवेट में सबसे मह महत्वपूर्ण होगा. लॉन्च को यूट्यूब पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा और ये रात 9.30 बजे से शुरू होगा.

Google के Pixel और Pixel XL कंपनी के पहले सेल्फ-ब्रांडेड स्मार्टफ़ोन थे और दूसरे जेनरेशन के स्मार्टफोन सॉन्च के पहले लीक हो गए. इवान ब्लास के नए लीक से हमें दोनों मॉडलों के बारे में काफी कुछ पता चलता है.

2017 पिक्सल के साथ, Google डुअल OEM स्ट्रैटजी अपना रहा है. जहां HTC Pixel 2 का निर्माण कर रहा है और LG कंपनी Pixel 2 XL बना रही है. ये दोनों स्मार्टफोन्स नए iPhone 8, iPhone 8 Plus, आगामी iPhone X, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और LG V30 के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे.

Google Pixel 2, जो दोनों मॉडल में छोटा है. इस फोन में केवल कुछ सुधार दिखेंगे और इसका डिजाइन कंपनी के पहले फोन्स की तरह ही होगा. Pixel 2 स्मार्टफोन में 1080p के साथ 5 इंच का डिस्प्ले होगा. 16:9 एस्पेक्ट रेशिओ के साथ टॉप और बॉटम पर बेज़ल होंगे.

दूसरी तरफ Pixel 2 XL पतले बेज़ल के साथ नए डिजाइन को अपनाएगा. इसमें 6 इंच का क्वॉड HD+ डिस्प्ले के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेशिओ होगा. हालांकि Pixel 2 XL एज-टू-एज डिस्प्ले ऑफर नहीं करेगा. ये LG V30, सैमसंग  गैलेक्सी नोट 8 और गैलेक्सी S8 सीरीज के डिजाइन की याद दिलाएगा.

एंड्रॉयड अथॉरिटी का दावा है कि Pixel 2 XL में E-SIM का इस्तेमाल होगा और कर्व डिस्प्ले होगा. हालांकि लीक से इस फोन के फ्लैट डिस्प्ले होने के संकेत मिल रहे हैं. दोनों पिक्सल फोन 4GB रैम के साथ लॉन्च किए जाएंगे, और 64GB या 128GB इंटरनल स्टोरेज के लिए विकल्प होगा.

ब्लास का कहना है कि Google इन नए Pixel फोंस को  क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 836 SoC के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा था, लेकिन देर होने के कारण, ये इसे स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ लॉन्च करेगा. दोनों फोन एक फ्रंट और एक रियर कैमरा पेश करेंगे. Pixel 2 और Pixel 2 XL दोनों में 12MP का रियर कैमरा सेटअप होगा.

Google अपने पिक्सल लाइनअप पर बेहतर स्टीरियो स्पीकर सेटअप के साथ एज सेंस फीचर लाएगा, जो HTC U11 पर देखे गए है.नए Pixel फोन्स एंड्रॉइड 8.0 Oreo आउट ऑफ द बॉक्स के साथ लॉन्च होंगे.

ड्रॉयड लाइफ की रिपोर्ट के मुताबिक Pixel 2 की $649 करीब 42,000 रुपये की कीमत से शुरू होगा. जबकि  Pixel 2 XL की कीमत $849 करीब 55,000 रुपये होगी. Pixel 2 किंडा ब्लू, जस्ट ब्लैक और व्हाइट(सफेद) रंगों में उपलब्ध होगा, जबकि Pixel 2 XL ब्लैक, जस्ट ब्लैक और व्हाइट रंगों में उपलब्ध होगा.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo