लकी ड्रा तय करेगा किसे मिलेगा दुनिया का सबसे सस्ता फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन

लकी ड्रा तय करेगा किसे मिलेगा दुनिया का सबसे सस्ता फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

ये लकी ड्रा देश के राज्यों में किया जाएगा जिसके बाद पता चलेगा कि किसे ये स्मार्टफ़ोन मिलता है.

फर्स्ट पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन को 30 जून यानी कल से 5 जुलाई तक एक लकी द्वारा के माध्यम से सेल किया जाएगा, इसके साथ ही बता दें कि लगभग 70 मिलियन रजिस्ट्रेशन को ये फ़ोन मिलेगा. साथ ही इसे राज्यों में लकी ड्रा के माध्यम से सेल किया जाएगा.

बता दें कि कंपनी का कहना है कि उसे इस स्मार्टफ़ोन के लिए सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन देश के उत्तर प्रदेश राज्य से मिले हैं जो लगभग 2.5 करोड़ है और कंपनी यहाँ महज़ 10  हजार यूनिट्स को लकी ड्रा के माध्यम से देने वाली है. इसके अलावा अन्य राज्यों में भी ऐसा ही ड्रा होने वाला है.

इसके अलावा भी एक खबर सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि इस स्मार्टफ़ोन को 30 जून से सेल किया जायेगा. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी के CEO मोहित गोयल ने कहा है कि वह इस स्मार्टफोन के 2 लाख यूनिट को डिलीवर करेगा. इसके अलावा अभी तक जिन्होंने इस स्मार्टफ़ोन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वह इसके लिए पंजीकरण कर सकते है. इसके अलावा मोहित ने कहा है कि कंपनी Rs. 140 से Rs. 150 पर यूनिट का लोस उठाने वाली है. पर उन्होंने यह भी कहा है कि शायद उन्हें इसमें प्रॉफिट हो जाए. गोयल ने कहा है कि, “हम लोस में जा रहे हैं लेकिन हमें ख़ुशी है कि इस स्मार्टफ़ोन के माध्यम से दूर दराज में रह रहे भारतीय लोगों को कम कीमत में एकक स्मार्टफ़ोन मिल जाएगा. और यह मेक इन इंडिया पहल एक लिए भी अच्छी बात कही जा सकती है.”

इसके अलावा कहा जा रहा है कि कंपनी अपना एक 32-इंच का HD LED टीवी भी लॉन्च करने जा रही है इसे जुलाई के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है. इस टीवी की कीमत Rs. 10,000 से नीचे हो सकती है.

बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को फरवरी 2016 में लॉन्च किया था, हालाँकि इस स्मार्टफ़ोन की चिप ताइवान से इंपोर्ट किया जा रहा था. इसके अलावा फ़ोन को पूरी तरह से भारत में ही बनाया जाएगा. कंपनी का लक्ष्य साल के अंत तक इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर को 75 प्रतिशत तक भारत में ही बनाने का है. कंपनी हर महीने फ्रीडम 251 की पांच लाख यूनिट बनाने पर जोर लगाएगी. कंपनी का लक्ष्य इस पायलट प्रोजेक्ट में 500 करोड़ रुपए लगाने का है.

इसे भी देखें: आसुस जेनफ़ोन 2 ZE551ML, ZE550ML को मिलने लगा मार्शमैलो का अपडेट

इसे भी देखें: वनप्लस 3 स्मार्टफोन की कीमत लॉन्च से पहले लीक… जानें क्या है कीमत

अगर फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 4-इंच की QHD IPS डिस्प्ले के साथ 1.3GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलने वाला है. साथ ही इसमें फोटोग्राफी के लिए 3.2MP का रियर और 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. स्मार्टफोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम, 8GB की इंटरनल स्टोरेज जिसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

इसके अलावा इसमें 1450mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. साथ ही बता दें कि महज़ 251 रुपये में आपको 3G सपोर्ट करने वाला एक ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन मिल रहा है

फोन में पहले से वुमन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, फिशरमैन, फार्मर, मेडिकल, गूगल प्ले, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई एप्लिकेशन पहले से इंस्टॉल होंगे. रिंगिंग बेल्स के मुताबिक, फ्रीडम 251 के साथ एक साल की वारंटी भी मिलेगी. ग्राहकों की मदद के लिए देशभर में कंपनी के 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर मौजूद हैं.

इसे भी देखें: Rs. 500 नहीं मात्र Rs. 251 में मिलेगा फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन, जानें ख़ास फीचर्स

इसे भी देखें: 10K के अंदर आने वाले सबसे बढ़िया कैमरा फोंस…

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo