Exclusive: Google Pixel 6 Pro के रेंडर आये सामने, ट्रिपल कैमरा सेटअप और कर्व्ड डिस्प्ले से होगा लैस, जानें और क्या मिलेगा इस सीरीज

Exclusive: Google Pixel 6 Pro के रेंडर आये सामने, ट्रिपल कैमरा सेटअप और कर्व्ड डिस्प्ले से होगा लैस, जानें और क्या मिलेगा इस सीरीज
HIGHLIGHTS

Google Pixel 6 Pro में मिलने वाली है एक 6.67-inch curved डिस्प्ले

Pixel 6 lineup में मिलेगा एक नया ही डिजाईन और इसे लाया जा सकता है एंड्राइड 12 के साथ

Google Pixel 6 Pro में आएगा एक periscope telephoto कैमरा

अपनी Google Pixel 6 लाइन अप को कंपनी की ओर से इस साल लाया जाने वाला है, इस सीरीज में Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro शामिल हैं। हालाँकि पिछले साल कंपनी ने एक ही सिंगल वैरिएंट मोबाइल फोन को पेश किया था। हम जानते हैं कि गूगल की ओर से 2020 में किसी बड़ी यानी लार्ज स्क्रीन वाले फ्लैगशिप को पेश नहीं किया था, और Pixel 5 को भी ज्यादा देशों में जैसे इंडिया आदि में लॉन्च नहीं किया गया था। हालाँकि ऐसा लग रहा है कि, गूगल इस साल फिर से गेम में वापिस आना चाहता है, आपको बता देते है कि इस साल गूगल की ओर से कुछ नया किया जा सकता है। हमारे पास Google Pixel 6 Pro मोबाइल फोन को लेकर एक्सक्लूसिव जानकारी है जो टिपस्टर OnLeaks की कर्टसी से सामने आई है।  

यह सब जो सामने आ रहा है, पिछले हफ्ते फ्रंट पेज टेक के माध्यम से गूगल पिक्सेल 6 को लेकर सामने आई जानकारी के बाद सामने आ रहा है। यहाँ पिक्सेल 6 और Pixel 6 Pro को लेकर जानकारी सामने आई आ रही है, इन फोंस में आपको एक नया ही डिजाईन मिलने वाला है। इन नई पीढ़ी के फोंस को लेकर यह नई जानकारी बता रही है कि इस साल हमें Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro मिलने वाले हैं। इसका यह भी मतलब है कि गूगल इस साल अपने XL मोनिकर को हटा देने वाला है, और यहाँ Pro मॉडल को एक बड़ी यानी लार्ज स्क्रीन वाले वर्जन के तौर पर लॉन्च करने वाला है।

हालाँकि ऐसा भी कहा जा सकता है कि Pro वर्जन में आपको मात्र एक बड़ी स्क्रीन ही नहीं मिलने वाली है, इसके अलावा यह वैरिएंट स्टैण्डर्ड वैरिएंट से काफी सुपीरियर भी होगा, इसमें आपको बेक पैनल पर ज्यादा कैमरा भी नजर आने वाले हैं। अगर हम पिछले लीक की बात करें तो इसके माध्यम से सामने आया था कि स्टैण्डर्ड Pixel 6 मोबाइल फोन में आपको एक डुअल कैमरा वाला सेटअप मिलने वाला है, हालाँकि Pixel 6 Pro में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप बैक पैनल पर मिलने वाला है। आइये जानते है कि आख़िरकार हमारे पास अभी तक Pixel 6 Pro को लेकर क्या जानकारी सामने आई है।

Google Pixel 6 Pro लीक रेंडर और स्पेसिफिकेशन्स 

अगर हम OnLeaks के माध्यम से सामने आये हाई-रेजोल्यूशन रेंडर की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि Pixel 6 Pro में आपको एक 6.67-इंच की कर्व्ड डिस्प्ले मिलने वाली है, इसके अलावा इसमें आपको एक सिंगल पंच-होल कटआउट भी नजर आने वाला है, जिसमें फोन के फ्रंट कैमरा को जगह मिलने वाली है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि डिस्प्ले में एक AMOLED पैनल को इस्तेमाल में लिया जाने वाला है। इतना ही नहीं, सामने आ रहा है कि यह हाई-रिफ्रेश रेट के साथ आ भी सकती है और नहीं भी यानी इसे लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। स्क्रीन पर आपको बहुत कम बेजल्स नजर आने वाले हैं, यह आपको सभी साइड पर भी कम ही दिखेंगे, इसके अलावा फोन में आपको एक इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिलने वाला है। 

गूगल की ओर से अपने इस मोबाइल फोन में यानी Pixel 6 Pro को पूरे तरह से फिर से डिजाईन करके लाया जाने वाला है, इसके बेक पर आपको एक नया ही डिजाईन मिलेगा। हालाँकि यह आपको पूरी तरह से डुअल टोन डिजाईन के साथ देखने को नहीं मिलेगा। फोन के साइज़ की बात करें तो यह 163.9 x 75.8 x 8.9 मिलीमीटर का है, और इसमें आपको 11.5 मिलीमीटर थिकनेस देखी जा सकती है। फोन में आपको एक हॉरिजॉन्टल कैमरा नजर आने वाला है, जिसमें आपको तीन कैमरा देखने को मिलेंगे।

इस मोबाइल फोन में आपको यानी Pixel 6 Pro में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलने वाला है, जिसमें एक प्राइमरी वाइड-एंगल कैमरा के अलावा एक पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो लेंस भी देखने को मिलने वाला है, लेकिन तीसरे कैमरा को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। इस फोन में आपको एक LED Flash भी कैमरा के साथ ही देखने को मिलेगी।

Pixel 6 Pro मोबाइल फोन में एक डुअल स्टीरियो स्पीकर्स वाला सेटअप भी नजर आने वाला है, इसमें आपको टॉप और बॉटम दोनों ही स्थान पर यह स्पीकर नजर आने वाले है, हालाँकि इतना ही फोन में आपको वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिलने वाली है। 

कुलमिलाकर ऐसा लग रहा है कि 2021 में अपने दो फोंस यानी Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro के साथ गूगल एक नए ही डिजाईन को लेकर आ रहा है। हालांकि डिजाईन में तो आपको बढ़िया बदलाव देखने को मिलने ही वाले हैं, साथ ही आपको डिस्प्ले और कैमरा आदि में भी बड़े बदलाव नजर आने वाले हैं। हालाँकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि Google के यह फोंस यानी Pixel 6 Line गूगल की ओर से ऐसी पहली स्मार्टफोन सीरीज होने वाली है, जिसे घरेलू गूगल सिलिकॉन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट में ऐसा भी कहा जा रहा था कि गूगल अपने Google Pixel Phones के साथ ChromeBooks के लिए एक सबसे बढिया हार्डवेयर की खोज में था।


 

हालाँकि अभी के लिए किस प्रोसेसर या चिपसेट के साथ Google Pixel 6 लाइनअप को लाया जाने वाला है, इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 2021 के दूसरे हाल्फ में इस फोन लाइनअप को लेकर अधिक जानकारी सामने आने वाली है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo