Essential के नए PH-1 में मौजूद होगा बेहतर कैमरा

Essential के नए PH-1 में मौजूद होगा बेहतर कैमरा
HIGHLIGHTS

यूज़र्स को शुरुआत से ही इसका कैमरा पसंद नहीं आया है और कंपनी ने कैमरा डिपार्टमेंट में सुधार लाने के लिए कई कई अपडेट्स पेश किए हैं लेकिन अगर अन्य हाई-एंड स्मार्टफोंस से इसकी तुलना की जाए तो यह फोन iPhone X, Samsung Galaxy S9, और Google Pixel 2 आदि से पीछे रह जाता है।

Essential Phone को पिछले साल अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था। यह फोन सेरामिक और टाइटेनियम का बना है और इसमें लगभग एज-टू-एज डिस्प्ले मौजूद है, इसके अलावा डिवाइस के बैक पर एक्सेसरीरज़ आदि जैसे 360 कैमरा के लिए बिल्ट-इन कनेक्टर्स मौजूद हैं। यह एक हाई-एंड डिवाइस है। 

इस फोन की सबसे बढ़ी खामी इसका कैमरा है। यूज़र्स को शुरुआत से ही इसका कैमरा पसंद नहीं आया है और कंपनी ने कैमरा डिपार्टमेंट में सुधार लाने के लिए कई कई अपडेट्स पेश किए हैं लेकिन अगर अन्य हाई-एंड स्मार्टफोंस से इसकी तुलना की जाए तो यह फोन iPhone X, Samsung Galaxy S9, और Google Pixel 2 आदि से पीछे रह जाता है। Amazon Summer Carnival: होम एप्लायंसेज़ खरीदने का यह है अच्छा मौका

इस फोन के कैमरा में कई खामियाँ देखी गई हैं। अच्छी लाइट कंडीशन में तो तस्वीरें ठीक-ठाक आती हैं लेकिन लो लाइट में ली गई तस्वीरें ब्लरी और डार्क लगती हैं और तस्वीरें क्लिक करने में समय भी लगता है, मतलब कैमरा ऐप उतना तेज़ नहीं है कि तुरंत तस्वीरें क्लिक कर सके।

Essential सभी शिकायतें सुनने के बाद कैमरा इशू को ख़त्म करने के लिए उस पर काम कर रहा है। Business Insider के एक इंटरव्यू में Jiang ने कहा, “हमने अपने कैमरा क्वालिटी के बारे में शिकायतें सुनी हैं और हम नेक्स्ट जनरेशन के डिवाइसेज़ में कैमरा सुधार पर काम कर रहे हैं, ताकि हम अपने ग्राहकों को सुनिश्चित कर सकें कि हम उनकी समस्याओं और शिकायतों को सुन रहे हैं और इन्हें ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।“Jiang ने यह भी कहा कि “हमने आपकी शिकायतों को सुना है और हम सेकंड जनरेशन के फोन में बेहतर काम करेंगे।“

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

कंपनी ने अभी अगली जनरेशन के फोंस के लॉन्च की तारीख के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। कैमरा के अलावा Jiang ने फोन में किसी और बदलाव का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उन्होंने बताया कि Essential नए डिवाइस के लिए कोटिंग और टेक्सचर पर ध्यान दे रहे हैं और ब्लैक वर्जन कम स्लिप्री होगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo