Coronavirus इफैक्ट: Apple के मुख्य मैनुफेक्चुरिंग पार्टनर ने भारत में रोके ऑपरेशन

Coronavirus इफैक्ट: Apple के मुख्य मैनुफेक्चुरिंग पार्टनर ने भारत में रोके ऑपरेशन
HIGHLIGHTS

ताइवान में हैं दोनों कंपनियों के हैडक्वार्टर

Xiaomi, Oppo, Vivo, Realme और Motorola ने भी बंद किए ऑपरेशन

Coronavirus के कारण देश भर में और बल्कि कई देशों में लोक डाउन की स्थिति बनी हुई है। अब इसी बीच भारत में चल रहे 21 दिन के लोक डाउन के दौरान एपल के की-मैनुफेक्चुरिंग पार्टनर ने भारत में अपने ऑपरेशन रोक दिए हैं। Xiaomi, Oppo, Vivo, Realme और Motorola जैसे कई स्मार्टफोन निर्माता अपने मैनुफेक्चुरिंग ऑपरेशन रोक चुके हैं और कॉर्पोरेट ऑफिस के सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रोम होम की सुविधा दी गई है।

Apple के दो मैनुफेक्चुरिंग पार्टनर्स Foxconn और Wistron Corp ने भारत में ऑपरेशन्स को रोक दिया है। Foxconn ने Bloomberg को एक बयान दिया है की प्रॉडक्शन को 14 अप्रैल तक रोका गया है।

Wistron ने भी लोकडाउन के आदेश का पालन करते हुए भारत में सभी फ़ैक्टरियों को ताले लगा दिये हैं। हालांकि, कंपनी ने ऑपरेशन दोबारा शुरू करने की कोई तारीख नहीं बताई है।

Foxconn और Wistron के हैडक्वार्टर ताइवान में हैं। कुछ ही समय में iPhone 12 का प्रॉडक्शन शुरू होने वाला था लेकिन COVID-19 के लेटेस्ट अपडेट को देखते हुए अभी एपल के प्लान के अनुसार सब कुछ चलने में कितना समय लगे, कहा नहीं जा सकता है।

Xiaomi के Manu Kumar Jain ने ट्विटर पर लिखा कि सरकार के लोकडाउन के आदेश को मानते हुए सभी ऑफिस, वेयरहाउस, सर्विस सेंटर और मी होम स्टोर्स तथा फ़ैक्टरियां बंद रहेंगी। Xiaomi ने अस्पतालों, पुलिस कर्मियों और राज्य सरकार को N95 मास्क और प्रोटेक्टिव सूट्स देने का वादा किया है। Realme के CEO Madhav Seth ने ट्विटर पर बताया कि Narzo 10 सीरीज़ का लॉन्च भी पोस्टपोन कर दिया गया है। भविष्य में आने वाले अन्य इवैंट भी कैन्सल किए गए हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo