Coronavirus Lockdown Effect: Oppo, Vivo, Xiaomi और Realme ने रोका स्मार्टफोन प्रॉडक्शन

Coronavirus Lockdown Effect: Oppo, Vivo, Xiaomi और Realme ने रोका स्मार्टफोन प्रॉडक्शन
HIGHLIGHTS

Oppo, Vivo, Xiaomi और Realme ने रोका काम

सभी कर रहे हैं वर्क फ्रोम होम

Oppo, Vivo और Realme ने ग्रेटर नोएडा में अपनी फ़ैक्टरीज़ को बंद कर दिया है और उत्तर प्रदेश सरकार के अगले नोटिस तक सभी फ़ैक्टरीज़ बंद रहने वाली हैं। भारत सरकार के 21 दिन के लोकडाउन की घोषणा के बाद सभी फ़ैक्टरियां बंद हैं ताकि coronavirus महामारी को फैलने से रोका जा सके।

Oppo के स्पोकपर्सन ने बताया कि, “Greater Noida Factory में सरकार के आदेश पर सभी ऑपरेशन बंद हो चुके हैं। इसके अलावा सभी Oppo इंडिया एम्प्लोयी वर्क फ्रोम होम कर रहे हैं।”

Vivo ने भी इसी तरह की गाइडलाइन जारी की है। भारत में विवो ऑफिस बंद हैं और सभी एम्प्लोयी घर से काम कर रहे हैं। कंपनी ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर रोक लगा दी है। विवो के ऑफिसों में हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और वर्क फ्रोम होम की घोषणा भी की जा चुकी है।

इसके अलावा, सरकार के आदेश को देखते हुए विवो ने आगामी सभी लॉन्च भी कैन्सल कर दिए हैं जिसमें Vivo V19 भी शामिल है। इस स्मार्टफोन को 3 अप्रैल को लॉन्च किया जाना था। Vivo ने बताया कि कंपनी ने महाराष्ट्र में हैल्थकेयर वर्कर्स को एक लाख से अधिक N95 मास्क दान दिए हैं।

इसी तरह, Realme ने भी अपनी फ़ैक्टरीज़ बंद कर दी हैं और स्मार्टफोन के प्रॉडक्शन को रोक दिया गया है। कंपनी ने शनिवार से प्रॉडक्शन रोका है और माना है कि इससे सप्लाई पर असर पड़ेगा।

Realme के CEO Madhav Seth ने ट्विटर पर बताया कि Narzo 10 सीरीज़ का लॉन्च भी पोस्टपोन कर दिया गया है। भविष्य में आने वाले अन्य इवैंट भी कैन्सल किए गए हैं।

Xiaomi के Manu Kumar Jain ने ट्विटर पर लिखा कि सरकार के लोकडाउन के आदेश को मानते हुए सभी ऑफिस, वेयरहाउस, सर्विस सेंटर और मी होम स्टोर्स तथा फ़ैक्टरियां बंद रहेंगी। Xiaomi ने अस्पतालों, पुलिस कर्मियों और राज्य सरकार को N95 मास्क और प्रोटेक्टिव सूट्स देने का वादा किया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo