Realme XT और Realme 5 Pro में कौन सा फोन ज्यादा दमदार है

Realme XT और Realme 5 Pro में कौन सा फोन ज्यादा दमदार है
HIGHLIGHTS

Realme XT का प्राइस नहीं आया है सामने

Realme 5 Pro की शुरुआती कीमत है Rs 13,999

Realme XT स्मार्टफोन को जल्द भारत में लॉन्च किया जाना है और हाल ही में कम्पनी ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 5 Pro लॉन्च किया था। आज हम Realme XT के लॉन्च से पहले इन दोनों स्मार्टफोंस के बीच स्पेसिफिकेशंस की तुलना कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम दोनों फोंस Realme XT Vs Realme 5 Pro की कीमत, डिस्प्ले, प्रोसेसर, कैमरा आदि के बीच तुलना कर रहे हैं। आइए जानते हैं दोनों फोंस किस तरह एक दूसरे से अलग हैं।

Realme XT Vs Realme 5 Pro Price

Realme 5 Pro की कीमत की बात करें तो डिवाइस के 4GB रैम +64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 13,999 रखी गई है, जबकि 6GB रैम+64GB स्टोरेज वैरिएंट को Rs 14,999 में पेश किया गया है वहीं बात करें 8GB रैम+128GB वैरिएंट की तो इसकी कीमत Rs 16,999 रखी गई है। Realme XT स्मार्टफोन अभी लॉन्च नहीं हुआ है और इसके प्राइस का खुलासा अभी नहीं हुआ है।

Realme XT Vs Realme 5 Pro Display

Realme 5 Pro में 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है और डिवाइस को नए क्रिस्टल डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। इसके कलर वैरिएंट की बात करें तो डिवाइस को क्रिस्टल ग्रीन और स्पार्कलिंग ब्लू विकल्प में उतारा गया है। Realme XT मोबाइल फोन को एक 6.4-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो वाटर-ड्राप नौच के साथ आती है। इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि यह एक FHD+ पैनल है। Realme की ओर से अपने इस मोबाइल फोन में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी जोड़ा गया है। 

Realme XT Vs Realme 5 Pro Camera

Realme 5 Pro स्मार्टफोन में क्वैड कैमरा सेटअप को शामिल किया गया है जिसमें एक 48MP का सोनी IMX586 प्राइमरी कैमरा को शामिल किया गया है, दूसरा 8MP का का कैमरा दिया गया है जो अल्ट्रा-वाइड शॉट्स काप्तुएर करता है, वहीं तीसरा कैमरा 2MP का कैमरा है जो पोर्ट्रेट शॉट्स के काम आता है और चौथा कैमरा 2MP का अल्ट्रा मैक्रो लेंस है। कैमरा ऐप में नाईटस्केप मोड, क्रोमा बूस्ट जैसे फीचर्स मिल रहे हैं। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 16MP का सोनी का IMX471 सेंसर दिया गया है। Realme XT में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिल रहा है, साथ ही इस कैमरा का या इस सेंसर का साथ देने के लिए इस मोबाइल फोन में अन्य कुछ सेंसर भी मौजूद हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो सेंसर भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन से आप 4K विडियो भी शूट कर सकते हैं। इस मोबाइल फोन में आपको EIS का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको कई मोड भी मिल रहे हैं, जिनसे आप फोटोग्राफी को और भी प्रभावी बना सकते हैं। 

Realme XT Vs Realme 5 Pro Processor

परफॉरमेंस की बात करें तो Realme 5 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 AIE, एड्रेनो 616 के साथ लॉन्च किया गया है और फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। सिस्टम बूस्ट, गेम बूस्ट और ऐप बूस्ट के लिए डिवाइस में हाइपर बूस्ट 2.0 मिल रहा है। Realme XT मोबाइल फोन को आप 4GB रैम, 64GB स्टोरेज, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के अलावा 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ ले सकते हैं। साथ ही इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 712 प्रोसेसर भी मिल रहा है। 

Realme XT Vs Realme 5 Pro Battery और OS

Realme 5 Pro में 4035mAh की बैटरी मिल रही है जो VOOC 3.0 चार्ज सपोर्ट करती है और बॉक्स में 20W टाइप-C चार्जर भी मिल रहा है। Realme 5 सीरीज़ को स्प्लैश रेसिस्टेंट डिज़ाइन दिया गया है। स्मार्टफोन को ColorOS 6 के साथ लॉन्च किया गया है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो VOOC 3.0 फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं। फोन को एंड्राइड 9 पाई पर लॉन्च किया गया है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo