ब्लैकबेरी DTEK 50 एंड्राइड स्मार्टफ़ोन हुआ लॉन्च

ब्लैकबेरी DTEK 50 एंड्राइड स्मार्टफ़ोन हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

ब्लैकबेरी ने अपना दूसरा एंड्राइड स्मार्टफ़ोन मंगलवार को लॉन्च किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह प्रिव से ज्यादा पसंद किया जाने वाला है.

ब्लैकबेरी ने अपना दूसरा एंड्राइड स्मार्टफ़ोन मंगलवार को लॉन्च किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह प्रिव से ज्यादा पसंद किया जाने वाला है. इस स्मार्टफोन को 5.2-इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है. साथ ही बता दें कि यह कल से ही प्री-आर्डर के लिए US, कनाडा, UK, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इटली और नीदरलैंड्स में उपलब्ध है इसे ब्लैकबेरी के ऑनलाइन स्टोर पर जाकर बुक किया जा सकता है साथ ही बता दें कि इसकी कीमत 299 डॉलर रखी गई है यानी लगभग Rs. 20,000. ब्लैकबेरी के इस दूसरे एंड्राइड स्मार्टफोन को 8 अगस्त से सेल किया जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

इससे पहले कंपनी ने अपना पहला एंड्राइड स्मार्टफ़ोन ब्लैकबेरी प्रिव भारत में लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि प्रिव में बड़ी ड्यूल कर्व्ड स्क्रीन दी गई है जो एंड्रॉयड एप, गूगल प्ले स्टोर से लैस है. इस फोन में सेक्यूरिटी और प्रोडक्टिविटी को साथ लाने की कोशिश की गई है. इसके साथ ही ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन आपको ये बताएगा कि कब आपके डेटा को सेक्युरिटी रिस्क है जिसे जानकर आप अपने डेटा को सेफ कर सकते हैं. प्रिव बेहद स्लिम और फिजिकल स्लाइडर की-बोर्ड वाला स्मार्टफोन है. स्मार्टफ़ोन में ब्लैकबेरी हब एक ऐसा केंद्रीय स्थान है जहाँ आपके सभी मेल्स (मेसेज), फेसबुक और बाकि चीजें होंगी.

अगर ब्लैकबेरी प्रिव के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.4-इंच QHD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 2560×1440 पिक्सल है. यह डिस्प्ले गोरिला ग्लास से प्रोटेक्टेड हैं. इसमें 1.8GHz क्वालकॉम हेक्साकोर स्नैपड्रैगन 808 चिपसेट दिया गया है. यह 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके साथ ही इसमें ड्यूल फ़्लैश के साथ 18 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. इससे 4K विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है, इसमें OIS भी है. यह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम लालीपॉप 5.1.1 पर चलता है. यह स्मार्टफ़ोन 3410mAh की बैटरी से लैस है. लॉन्च के समय इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 62,990 थी लेकिन बाद में इसकी कीमत में कटौती की गई थी.

इसे भी देखें: दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में भी होगा वनप्लस 3 का पॉप-अप इवेंट

इसे भी देखें: डाटाविंड दिवाली से पहले भारत में लॉन्च करेगा VNO सर्विस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo