Apple के iPhone XS, XS Max और XR की रैम का हुआ खुलासा

Apple के iPhone XS, XS Max और XR की रैम का हुआ खुलासा
HIGHLIGHTS

एप्पल ने लॉन्च के दौरान अपना iPhone XS, XS Max और XR कि रैम के बारे में खुलासा नहीं किया था लेकिन गीकबेंचमार्क टेस्ट से इन फोंस की RAM के बारे में जानकारी मिल गई है।

Apple ने बुधवार को आयोजित इवेंट में अपने 2018 के iPhone लाइनअप को लॉन्च कर दिया है लेकिन इवेंट के दौरान कंपनी ने इन नए आईफोंस की रैम के बारे में खुलासा नहीं किया था। 

तीनों नए आईफोन्स की खासियत यह है कि ये नए A12 बीओनिक चिपसेट से लैस है जिसे 7nm फेब्रिकेशन प्रोसेस पर बनाया गया है, इसमें हेक्सा-कोर CPU, 2 परफॉरमेंस कोर्स और 4 एफिशिएंसी कोर्स मौजूद हैं। चिपसेट में क्वैड-कोर GPU अमुजूद है जो बेहतर ग्राफ़िक परफॉरमेंस ऑफर करता है। डिवाइस मशीन लर्निंग के लिए 8 कोर डेडिकेटेड न्यूरल इंजन दिया गया है जो अब 9 गुना तेज़ी से काम करता है। एप्पल का कहना है कि नया चिपसेट ऐप्स को 30 प्रतिशत तेज़ी से खोल सकता है। 

जबकि हम जानते थे कि एप्पल A12 Bionic SoC के साथ रैम साइज़ को भी अपग्रेड करेगा। अटकलें लगाई जा रही थीं कि Apple iPhone XS में 3GB के बजाए 4GB रैम मौजूद होगी। अब इन स्मार्टफोंस को गीकबेंच पर देखा जा चुका है, ऐसा माना जा रहा है कि यह बेंचमार्क एप्पल की टेस्टिंग टीम ने चलाए होंगे।

iPhone11.2 कोडनेम के साथ मौजूद डिवाइस iPhone XS हो सकता है जिसे दो बार बेंचमार्क किया गया। दोनों बार टेस्ट में डिवाइस का मल्टी-कोर स्कोर 11385 और 11167 था जबकि सिंगल कोर टेस्ट में डिवाइस को एक बार 4576 और दूसरी बार 4763 स्कोर प्राप्त हुआ।

Apple iPhone XS के अलावा, XS Max और XR को भी गीकबेंच पर देखा गया था, इन डिवाइसेज का सिंगल-कोर और मल्टी-कोर स्कोर अलग था। गीकबेंच की लिस्टिंग में यह खुलासा हो गया है कि iPhone XS और XS Max को 4GB रैम दी गई है, जबकि iPhone XR को 3GB रैम से लैस किया गया है जैसा कि 2017 के iPhone X में देखने को मिली थी।

iPhone XS तीन स्टोरेज वैरिएंट्स 64GB, 256GB और 512GB में आता है तथा iPhone XS Max को भी समान 64GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वैरिएंट्स में पेश किया गया है। बात करें iPhone XR को यह 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज वैरिएंट्स में पेश किया गया है।

iPhone XS के बेस वैरिएंट की कीमत Rs 99,900 है जो 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जबकि iPhone XS Max के बेस वैरिएंट की कीमत Rs 109,900 है। भारत में इन दोनों फोंस की सेल 28 सितम्बर से शुरू होगी। दोनों फोंस के लिए प्री-ऑर्डर क्रमश: 14 और 21 सितम्बर से ऑनलाइन और ऑफलाइन शुरू हो जाएंगे।

iPhone XR की शुरुआती कीमत Rs 76,900 है और इसकी शिपिंग 26 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। 19 अक्टूबर से डिवाइस को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo