Apple iPhone 15 को दिए जाएंगे ये खास फीचर्स, देखें कब हो सकता है लॉन्च

Apple iPhone 15 को दिए जाएंगे ये खास फीचर्स, देखें कब हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

iPhone 15 series में iPhone 14 जैसा डिजाइन मिलेगा

Apple सीरीज में चार मॉडल पेश कर सकता है

iPhone 15 Pro मॉडल्स के लिए मेटल चेसिस के बजाए टाइटेनियम का उपयोग किया जाएगा

एप्पल फैंस बड़ी ही बेसब्री से कंपनी के अगले फ्लैगशिप लाइनअप iPhone 15 का इंतजार कर रहे हैं। iPhone 15 सीरीज को लेकर कई जानकारी सामने आ रही हैं। सीरीज में मिलने वाले फीचर्स में USB-C पोर्ट, A16 चिपसेट और नो नौच डिस्प्ले शामिल होंगे। एप्पल इस बार की आईफोन सीरीज में कई बदलाव कर सकता है। चलिए देखते हैं किन अपग्रेड के साथ आ सकती है iPhone 15 सीरीज। 

इसे भी देखें: 80 हजार वाला Xiaomi 12 Pro मात्र ₹30,749 में हो सकता है आपका, देखें ये धुआंधार अमेज़न डील

अफवाह है कि iPhone 15 series में iPhone 14 जैसा डिजाइन मिलेगा। इस बार सीरीज में नौच नहीं मिलने वाला है। डाइनैमिक आइलैंड जो iPhone 14 के प्रो मॉडल्स के लिए था अब iPhone 15 मॉडल्स में मिल सकता है। 

Apple सीरीज में चार मॉडल पेश कर सकता है जिसमें 6.1 इंच वाला iPhone 15, 6.1 इंच वाला iPhone 15 Pro, 6.7 इंच वाला iPhone 15 Max और 6.7 इंच के साथ iPhone 15 Pro Max शामिल होगा। 

Apple अपने iPhone 15 Pro मॉडल्स के लिए मेटल चेसिस के बजाए टाइटेनियम का उपयोग करेगा। कंपनी प्रो मॉडल्स में मकैनिकल बटन के बजाए सॉलिड-स्टेट वॉल्यूम और पॉवर बटन का उपयोग कर सकती है। सॉलिड-स्टेट बटन हेप्टिक फीडबैक का उपयोग करेगा। 

iphone 15

इसे भी देखें: करीब 500 शहरों में पहुंच चुका है Jio और Airtel का 5G नेटवर्क: देखें पूरी लिस्ट

Apple iPhone 15 में भी फेस आईडी का ही उपयोग करेगा। कंपनी अंडर डिस्प्ले फेस आईडी पर काम कर रही है लेकिन यह कुछ समय ले सकता है। 

iPhone 15 को सोनी के लेटेस्ट स्टेट ऑफ द आर्ट इमेज सेन्सर के साथ लाया जाएगा। ये सेन्सर बेहतर लाइटिंग रिज़ल्ट देने में मदद करेंगे। 

Apple पेरिस्कोप लेंस को ला सकतअ है लेकिन यह केवल प्रो मैक्स मॉडल में मिलेगा। यह तकनीक ऑप्टिकल ज़ूम कैपेबलिटी को 10x ज़ूम ऑफर करती है जो स्टैन्डर्ड ज़ूम से कर पाना मुमकिन नहीं है। Apple ऐनलिस्ट Ming-Chi Kuo का दावा है कि एप्पल 6x ऑप्टिकल ज़ूम तकनीक का उपयोग करेगा। 

एप्पल अपनी आईफोन 15 सीरीज को इस समय सितंबर में पेश कर सकता है। 

इसे भी देखें: Amazon Offer: Samsung Galaxy S23 सीरीज के किसी भी मॉडल को खरीदें मोटे डिस्काउंट के साथ

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo