‘स्मार्टकैन’ (छड़ी) को ऑनलाइन बेचने के लिए स्नेपडील ने IIT दिल्ली से की साझेदारी

‘स्मार्टकैन’ (छड़ी) को ऑनलाइन बेचने के लिए स्नेपडील ने IIT दिल्ली से की साझेदारी
HIGHLIGHTS

स्नेपडील के सनशाइन प्लेटफार्म के जरिए दानकर्त्ता इस स्मार्ट छड़ी को जरुरतमंद नेत्रहीन लोगों को दान भी कर सकते हैं. यहाँ दान की गई स्मार्ट छड़ी सक्षम NGO के पास भेज दी जाएगी, जो कि नेत्रहीन लोगों के लिए काम करती है.

ऑनलाइन शॉपिंग साइट स्नेपडील ने सोमवार को बताया है कि उसने 'स्मार्टकैन' (छड़ी) को ऑनलाइन बेचने के लिए IIT दिल्ली और फीनिक्स मेडिकल के साथ साझेदारी की है. 'स्मार्टकैन' (छड़ी) की कीमत Rs. 3,500 है.

'स्मार्टकैन' एक ऐसी स्मार्ट छड़ी है जो नेत्रहीन लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाती है, इसके इस्तेमाल से नेत्रहीन लोग ज्यादा आसानी से अपनी मनचाही जगह पर जा सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह स्मार्ट छड़ी साधारण सफ़ेद छड़ी से ज्यादा अच्छी है, जो नेत्रहीन लोग अभी के दौर में इस्तेमाल करते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

इस साझेदारी के तहत स्नेपडील के सनशाइन प्लेटफार्म के जरिए दानकर्त्ता इस स्मार्ट छड़ी को जरुरतमंद नेत्रहीन लोगों को दान भी कर सकते हैं. यहाँ दान की गई स्मार्ट छड़ी सक्षम NGO के पास भेज दी जाएगी, जो कि नेत्रहीन लोगों के लिए काम करती है.

अल्ट्रासोनिक रैंगिंग का इस्तेमाल करके स्मार्टकैन नेत्रहीन लोगों को घुटने से उपर मौजूद  चीजों के बारे में बताता है, और पक्का करता है कि नेत्रहीन लोग किसी भी चीज से न टकरायें. भारत में अभी भी लगभग 10,000 लोग इस डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी नोट 4 को एंड्राइड मार्शमैलो का अपडेट मिलना हुआ शुरू

इसे भी देखें: LeEco Le 2 (Le Max 2) स्मार्टफ़ोन 6GB रैम के बेंचमार्क साइट पर लिस्ट

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo