माइक्रोसॉफ्ट लाया ‘टीम्स’ में गेस्ट फीचर

माइक्रोसॉफ्ट लाया ‘टीम्स’ में गेस्ट फीचर
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने 'टीम्स' सेवा में एक नया फीचर शुरू किया है जो सभी ऑफिस 365 व्यवसायिक और शिक्षा ग्राहकों को टीम में शामिल होने की अनुमति देगा.

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने 'टीम्स' सेवा में एक नया फीचर शुरू किया है जो सभी ऑफिस 365 व्यवसायिक और शिक्षा ग्राहकों को टीम में शामिल होने की अनुमति देगा. यह फीचर ऑफिस 365 उपयोगकर्ताओं को बाहर के लोगों को अपनी कंपनी की टीम में जोड़ने की अनुमति देता है, इसके जरिए गेस्ट चैट में भाग ले सकते हैं, बैठकों में शामिल हो सकते हैं, दस्तावेजों पर सहयोग कर सकते हैं और उससे भी कई अधिक कार्य कर सकते है. 

माइक्रोसॉफ्ट टीमस के महाप्रबंधक लोरी राइट ने सोमवार देर तक एक बयान में कहा,"आज की शुरूआत से, एज्यूर एक्टिव डायरेक्ट्री (अजुर एडी) अकाउंट वाला कोई भी व्यक्ति टीम्स में अतिथि के रूप में जोड़ा जा सकता है."

राइट ने कहा,"इसका अर्थ है कि माइक्रोसॉफ्ट व्यावसायिक क्लाउड सेवा और थर्ड-पार्टी एजूर एडी एकीकृत एप्लिकेशन के 870 मिलियन से भी ज्यादा उपयोगकर्ता खातों में से किसी एक के साथ, टीमों में मेहमान के रूप में जोड़ा जा सकता है."

कंपनी ने यह भी कहा कि इस साल जनवरी में 145 बाजारों में 30,000 संगठनों की तुलना में इस वक्त 181 बाजारों में 125,000 संगठन अब 'टीम्स' का उपयोग कर रहे हैं.

माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉइड के लिए ईवरनोट, माइक्रोसॉफ्ट डायनेमिक्स 365, माइक्रोसॉफ्ट ट्रांसलेटर, नींबल, वनप्लेस मेल, आउटलुक कस्टमर मैनेजर, स्मार्टशीट और ट्रेलो समेत आउटलुक ऐड-इन्स भी शुरू किया है.

Flipkart बम्पर ऑफर्स

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo