PUBG Mobile India अगले कुछ ही दिनों में Google Play Store पर देने वाली है दस्तक: रिपोर्ट
News

PUBG Mobile India अगले कुछ ही दिनों में Google Play Store पर देने वाली है दस्तक: रिपोर्ट

Digit Hindi   Nov 26, 2020

अगर हम एक फ्रेश रिपोर्ट पर गौर करें तो इसके अनुसार ऐसा सामने आ रहा है कि आने वाले कुछ ही दोनों में PUBG Mobile India को Google Play Store पर देखा जा सकता है। आपको बता देते है कि PUBG Mobile India के भारतीय वर्जन को अभी हाल ही में 12 नवम्बर को लॉन्च किया गया था, हालाँकि इसके कुछ समय पहले ही इसे भारत में सरकार के द्वारा बैन भी कर दिया गया था। इस एप्प को बैन करने के पीछे जो कारण दिया गया था, वह देश और यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षा को लेकर था।

अगर हम Gem esports की इन्स्टाग्राम पर एक रिपोर्ट को देखें तो आपको बता देते हैं कि Google Play Store App रिव्यु टीम को यह कहा गया है कि PUBG Mobile India को इंस्टेंटली पब्लिश कर दिया जाए, इसके लिए रिव्यु आदि की कोई ज्यादा बड़ी लाइन नहीं होनी चाहिए। यह जानकारी एक सोर्स के माध्यम से सामने आ रही है, इसके अलावा इसके द्वारा यह भी सामने आ रहा है कि यह जानकारी 24 नवम्बर को सामने आई है। इसका मतलब है कि आने वाले कुछ ही दिनों में यह गेम यानी PUBG Mobile India Google Play store पर नजर आ सकता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by GEM Esports (@gem.esports)

कई रिपोर्टों के अनुसार ऑनलाइन और उन यूजर्स के लिए जो PUBG मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर समय से पहले सूची देखने का दावा करते हैं, आगामी गेम को पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, PUBG मोबाइल इंडिया का iOS संस्करण "कुछ दिनों बाद" iOS पर उपलब्ध होगा और इसे ऐप्पल ऐप स्टोर पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

एंडरोइड वर्जन के लिए, यूजर्स दो बटन वाले वेबसाइट पर एक नया बैनर देखकर रिपोर्ट करते हैं, एक जो आगंतुक को गेम की प्ले स्टोर लिस्टिंग में रीडायरेक्ट करेगा, जबकि दूसरा उपयोगकर्ताओं को अपने सर्वर से सीधे एपीके फ़ाइल डाउनलोड करने की अनुमति देता है। यह कहा जा रहा है, दोनों में से कोई भी लिंक यह संकेत नहीं दे रहा है कि वेबसाइट PUBG कॉर्प द्वारा विकसित की जा रही है और जल्द ही अधिक विवरण के साथ लाइव होगी। इस बात पर ध्यान दें कि भारत में यह गेम कब लॉन्च होगा, इस पर कोई आधिकारिक शब्द नहीं है और यह भी संभावना है कि PUBG मोबाइल इंडिया एक ही समय में Android और iOS दोनों के लिए जारी किया जाए।

PUBG Mobile India Release: अब तक की सब जानकारी

PUBG Corporation जो PUBG, PUBG Mobile, PUBG Mobile India, और PUBG Mobile Lite की मालिक है और इसने अब भारतीय सबसिडरी तैयार की है जिसे कंपनी जल्द लॉन्च करने वाली है। कंपनी 5 लाख रूपये के पेड-अप इंवेस्टेमेंट के साथ मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ रजिस्टर हुई है। यह रजिस्ट्रेशन 21 नवम्बर को हुआ है जिसका मतलब है कि कंपनी जल्द भी भारत में PUBG Mobile India को लॉन्च कर सकती है।

PUBG Mobile India के बारे में पबजी कार्पोरेशन ने दिवाली के हफ्ते में घोषणा की थी। घोषणा में कहा गया था कि कंपनी भारतीय सबसिडरी लाएगी जिसमें $100 मिलियन (लगभग Rs 739.72 करोड़) इन्वेस्ट किया जाएगा। कंपनी के लिस्टिंग के स्क्रीनशॉट के मुताबिक, कंपनी 5 लाख रूपये के पेड-अप इंवेस्टेमेंट के साथ मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ रजिस्टर हुई है, जबकि ओथराइज्ड कैपिटल 15 लाख रूपये है।

नई कंपनी बैंगलोर में रजिस्टर हुई है जो PUBG Corporation की भारतीय सबसिडरी का हैडक्वार्टर हो सकता है और PUBG Mobile India game के ऑपरेशन कंट्रोल करेगा।

Krafton के कॉर्पोरेट डेव्लपमेंट के हैड Sean (Hyunil) Sohn PUBG Mobile India के दो डायरेक्टर में से एक हैं। दूसरे डायरेक्टर Kuma Krishnan Iyer हैं जो 10 से अधिक कंपनियों के डायरेक्टर रहे हैं जिसमें Spotify और Accuweather आदि शामिल हैं। कंपनी के रजिस्ट्रेशन के साथ ही दोनों डायरेक्टर्स के नाम के साथ रजिस्टर हुए हैं।

logo
Digit Hindi

Web Title: PUBG Mobile India could be hitting the Google Play Store in the next few days: Report

Related Articles

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

We are about leadership — the 9.9 kind Building a leading media company out of India. And, grooming new leaders for this promising industry

DMCA.com Protection Status