अब WhatsApp पर पूरे 31 लोगों को एक साथ कर सकेंगे Video Call, जल्द आ रहा New Useful Feature | Tech News

अब WhatsApp पर पूरे 31 लोगों को एक साथ कर सकेंगे Video Call, जल्द आ रहा New Useful Feature | Tech News
HIGHLIGHTS

WhatsApp कथित तौर पर 31 पार्टिसिपेन्ट्स तक के साथ ग्रुप कॉल्स करने के फीचर को टेस्ट कर रहा है।

कॉल्स टैब में नए बदलावों के साथ व्हाट्सएप यूजर्स संभावित तौर पर स्क्रीन पर कॉल लिंक्स को नहीं देख सकेंगे।

31 लोगों के साथ ग्रुप कॉलिंग फीचर से यूजर्स को एक बड़े ग्रुप के साथ आसानी से कनेक्ट करने में मदद मिलेगी।

मेटा के स्वामित्व वाला इन्सटेन्ट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कथित तौर पर 31 पार्टिसिपेन्ट्स तक के साथ ग्रुप कॉल्स करने के फीचर को टेस्ट कर रहा है जिसके लिए कॉल्स टैब में छोटे-मोटे बदलाव किए जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अभी इसे एंड्रॉइड पर टेस्ट किया जा रहा है।

एक जाने-माने व्हाट्सएप टिप्सटर पब्लिकेशन WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार यह मेसेजिंग प्लेटफॉर्म कॉल्स टैब में बदले हुए इंटरफ़ेस के साथ 31 लोगों के साथ ग्रुप कॉलिंग फीचर को रोल आउट कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Honor 90 5G की पहली Sale आज, Amazing Discount Offers की होगी बारिश! लपक लें ये मौका | Tech News

WhatsApp

Credit: WABetaInfo

कॉल्स टैब में नए बदलावों के साथ व्हाट्सएप यूजर्स संभावित तौर पर स्क्रीन पर कॉल लिंक्स को नहीं देख सकेंगे। साथ ही एक प्लस आइकन के साथ फ्लोटिंग एक्शन बटन अपडेट होने की उम्मीद है। इसी बीच, 31 लोगों के साथ ग्रुप कॉलिंग फीचर से यूजर्स को एक बड़े ग्रुप के साथ आसानी से कनेक्ट करने में मदद मिलेगी।

हालांकि, मेसेजिंग प्लेटफॉर्म पिछले अपडेट्स में पहले ही 32 लोगों तक के साथ ग्रुप कॉल्स को रोल आउट कर चुका है, लेकिन कॉल के दौरान यूजर्स केवल 15 कॉन्टैक्ट्स को ही शामिल करने में सक्षम थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉल्स टैब में छोटे-मोटे बदलावों के साथ 31 लोगों का ग्रुप कॉलिंग फीचर अभी एंड्रॉइड पर सीमित बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

WhatsApp new feature

यह भी पढ़ें: Tecno Phantom V Flip की जल्द India में होगी Launching, Amazon पर दिखी माइक्रोसाइट | Tech News

हमारी राय में 31 लोगों के साथ ग्रुप कॉल फीचर की उपलब्धता से यूजर्स को और अधिक एक्सटेन्सिव और इंक्लूसिव ग्रुप कॉन्वर्सेशन में मदद मिलेगी। खासकर यह बिजनेस मीटिंग्स, वर्चुअल फैमिली गैदरिंग्स या दोस्तों के एक बड़े ग्रुप के साथ आसानी से बातचीत करने में सबसे अधिक उपयोगी हो सकता है।

पिछले हफ्ते रिपोर्ट आई थी कि व्हाट्सएप ने एक नए वीडियो अवतार कॉलिंग फीचर को टेस्ट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के साथ यूजर्स वीडियो कॉल्स के दौरान खुद को अवतार से रिप्लेस कर सकेंगे।

WhatsApp मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म है यह देखते हुए यह ध्यान देना जरूरी है कि मेटा ने जुलाई में Instagram और Messenger के लिए रियल-टाइम अवतार कॉलिंग फीचर पेश किया था। इसलिए व्हाट्सएप समय के साथ प्लेटफॉर्म पर इस तरह के फीचर को शामिल कर सकता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo