व्हाट्सऐप अब नए अपडेट के साथ देगा तेज़ इमेज अपलोड की सुविधा

व्हाट्सऐप अब नए अपडेट के साथ देगा तेज़ इमेज अपलोड की सुविधा
HIGHLIGHTS

अपलोड टाइम को तेज़ बनाने एक लिए व्हाट्सऐप आपके द्वारा तस्वीरों को सेलेक्ट करने से पहले ही बैकग्राउंड में इन्हें अपलोड करना शुरू कर देगा।

खराब इन्टरनेट कनेक्शन पर व्हाट्सऐप पर किसी को इमेज करने में जो समय इमेज अपलोड करने में लगता है उससे हम सभी अवगत हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कंपनी ने नया अपडेट “प्रीडिक्टेड अपलोड” फीचर जारी किया है। हालांकि, जिस तरह से प्रीडिक्टेड अपलोड काम करता है, कम से कम कहने के लिए समझने में काफी जटिल है। अपलोड टाइम को तेज़ बनाने एक लिए व्हाट्सऐप आपके द्वारा तस्वीरों को सेलेक्ट करने से पहले ही बैकग्राउंड में इन्हें अपलोड करना शुरू कर देगा। ऐप अनुमान लगाएगा कि यूज़र तस्वीरें सेंड करने जा रहा है और बिना किसी मॉडिफिकेशन के ऐप तस्वीरों को सर्वर पर अपलोड करना शुरू कर देगा।

हालांकि, अगर एडिट स्क्रीन पर तस्वीर में कोई बदलाव किए जाते हैं तो पहले अपलोड हुई फोटो डिलीट हो जाएगी। इससे यह पता चलता है कि बिना एडिट की गई तस्वीरें तेज़ी से अपलोड हो रही हैं।

यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि जब यूज़र कोई इमेज सेंड करने के लिए सेलेक्ट करता है तो व्हाट्सऐप तुरंत इसे रिसीवर के पास नहीं भेजता है। इसके बजाए पहले तस्वीरें व्हाट्सऐप सर्वर पर भेजी जाती हैं जहां से उन्हें रिसीवर के पास भेजा जाता है।

WABetaInfo के अनुसार, यह नया फीचर व्हाट्सऐप के iOS (v2.18.61) वर्जन और एंड्राइड (v2.18.156) वर्जन पर जारी किया गया है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, एंड्राइड यूज़र्स को इस अपडेट के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पढ़ सकता है। व्हाट्सऐप इसे एक सर्वर साइड अपडेट बना रही है।

यूज़र्स को यह ध्यान रखना होगा कि यह एक सर्वर-साइड अपडेट है, इसलिए कहा नहीं जा सकता है कि यूज़र्स को यह अपडेट मिलेगा या नहीं। हालांकि, अगर आपको इमेज अपलोड करते में कोई समस्या नहीं आती है तो ऐसा समझा जा सकता है कि आपको यह अपडेट मिल गया है। WABetaInfo के अनुसार यूज़र्स एक साथ कई इमेज भेजे कर देख सकते हैं अगर आपको इमेज अपलोड करते समय अपलोड एनीमेशन दिखाई देता है तो संभावना कम है कि उन्हें अपडेट प्राप्त हुआ है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo