WhatsApp के प्रतिद्वंदी Signal ऐप के बारे में सब कुछ, कैसे होगा अकाउंट सेटअप

WhatsApp के प्रतिद्वंदी Signal ऐप के बारे में सब कुछ, कैसे होगा अकाउंट सेटअप
HIGHLIGHTS

Signal App पर अकाउंट सेट अप कैसे करें

व्हाट्सऐप को टक्कर दे रहा है Signal App

गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर टॉप कर रहा है Signal App

Signal एक प्राइवेट मैसेजिंग ऐप है जो एप्पल के ऐप स्टोर पर इस समय टॉप कर रहा है। यह ऐप टेलीग्राम और व्हाट्सऐप को कड़ी टक्कर दे रहा है। यह बदलाव व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी में आए अपडेट  के कारण से हुआ है। Signal ऐप पर कई बेहतरीन फीचर्स मिल रहे हैं जो हम व्हाट्सऐप या अन्य मैसेजिंग ऐप पर देख चुके हैं। चलिए जानते हैं ऐप को कैसे सेट अप करें और इसके फीचर्स के बारे में जानें…

Signal App को सेट अप कैसे करें

आप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर से सिग्नल ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको WhatsApp की तरह ही यहां भी अपना मोबाइल नंबर लिख कर अकाउंट सेटअप कर सकते हैं।

सिग्नल ऐप डाउनलोड होने के बाद आपको अकाउंट सेटअप करने के लिए मोबाइल नंबर डालना होगा। व्हाट्सऐप की तरह यहां भी आपको SMS ऐप पर वेरिफिकेशन कोड मिलेगा इस तरह आपका अकाउंट वेरिफ़ाई हो जाएगा। इसके बाद आप अपना नाम, प्रोफ़ाइल फोटो ऐड कर के सिग्नल इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।

एंडरोइड और iOS डिवाइस पर ऐसे ढूंढे Signal app की सेटिंग्स

Android पर सेटिंग्स पाने के लिए आपको टॉप पर दिए थ्री डॉट पर क्लिक करना होगा। यहां आपको नए ग्रुप, मार्क ऑल रीड, इनवाइट फ्रेंड्स और सेटिंग्स के विकल्प मिलेंगे।

iOS डिवाइस पर आपको अपनी प्रोफ़ाइल पिक्चर या अकाउंट के नाम पर टैप करना होगा और टॉप लेफ्ट कोर्नर पर आपको सेटिंग्स मेन्यू मिलेंगे जिसे आपको ओपन करना होगा। आप ऐप पर डार्क या लाइट थीम को भी बदल सकते हैं।

जब आप पहली बार सिग्नल सेट करते हैं, तो यह आपको एक पिन बनाने के लिए कहेगा। सिग्नल का कहना है कि यह एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन के भीतर संग्रहीत जानकारी को सुनिश्चित करता है कि केवल आप इसे एक्सेस कर सकते हैं। जब आप उसी डिवाइस पर सिग्नल को स्टोर करते हैं, तो आपकी पिछली प्रोफ़ाइल, सेटिंग्स और संपर्क स्टोर किए जाते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने एक पिन सेट किया है जो आपको याद होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo