Whatsapp पर वॉयस मैसेज भेजने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस नए फीचर से होगा बड़ा फायदा

Whatsapp पर वॉयस मैसेज भेजने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस नए फीचर से होगा बड़ा फायदा
HIGHLIGHTS

Whatsapp एंड्राइड बीटा ऐप में लॉक वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग का फीचर आ गया है, यह उन लोगों के लिए काफी मददगार है जो ज्यादा वॉयस मैसेज भेजना पसंद करते हैं।

Whatsapp के एंड्राइड बीटा पर एक नया फीचर आ गया है, इसके माध्यम से Whatsapp इस्तेमाल करने वाले उन यूजर्स को सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है, जो इसके माध्यम से बड़े पैमाने पर या ज्यादा वॉयस मैसेज भेजना पसंद करते हैं।

Xiaomi Mi Fan Festival: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं ख़ास ऑफर्स

आपको बता दें कि एंड्राइड बीटा ऐप में अब लॉक वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग सपोर्ट आ गया है। इस फीचर से फायदा यह होने वाला है कि अब आपको वॉयस मैसेज भेजने के लिए निरंतर Mic बटन को होल्ड नहीं करना पडेगा। हालाँकि जहां यह सपोर्ट एंड्राइड यूजर्स के लिए अभी महज बीटा पर ही उपलब्ध है लेकिन इसे iOS यूजर्स के लिए पहले ही उपलब्ध करा दिया गया है। 

आइये जानते हैं कैसी काम करता है यह फीचर

इस फीचर से यह सुनिश्चित होता है कि किसी भी यूजर को किसी मैसेज वॉयस मैसेज को रिकॉर्ड करते हुए Mic बटन को होल्ड करे न रखना पड़े। इसके लावा अगर आप मैसेज रिकॉर्डिंग को लॉक करना चाहते हैं तो आपको किसी मैसेज को रिकॉर्ड करते हुए माइक बटन पर स्वाइप करना होगा, इसके बाद लॉक सिंबल आपको दिखाई देना शुरू हो जाएगा। अब जैसे ही यह ऑप्शन आपको नजर आने लगे, तो आप समझ जाइये कि आपका मैसेज लॉक हो गया है। 

इसके बाद अब यह मैसेज आपको सेंड मैसेज बार में दिखाई देने लगेगा, और अगर इसे भेजना नहीं चाहते हैं तो आप इसे कैंसिल भी कर सकते हैं, इसका मतलब है कि अगर आपने कोई मैसेज रिकॉर्ड कर लिया है, और आपको लगता है कि इसे भेजना सही नहीं है तो आप से अपने पास ही रख सकते हैं, और भेजने से पहले ही इसे कैंसिल भी कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप इसे भेजना चाहते हैं तो यह आपके सेंड बार में मौजूद है, आपको महज सेंड बटन पर क्लिक करना है, और आपका मैसेज सेंड हो जाएगा। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

आपको यह भी बता दें कि अभी तक आप ऐसा नहीं कर सकते थे। आपको किसी मैसेज को रिकॉर्ड करने के लिए माइक बटन पर होल्ड करना होता था, और इसके बाद स्लाइड करके आप इस मैसेज को सेंड करते थे। इस नए फीचर के आने के बाद से आपका काम और भी आसान होने वाला है। एंड्राइड में यह फीचर अभी तक उपलब्ध नहीं है लेकिन हमारे iOS डिवाइस में भी इस फीचर को देखा जा सकता है, तो अगर आप इस फीचर को अभी एंड्राइड पर नहीं देख पा रहे हैं तो आप इसे iOS  पर जाकर देख सकते हैं।

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo