Skype वीडियो कॉल के दौरान अब ‘ब्लर’ कर पाएंगे बैकग्राउंड

Skype वीडियो कॉल के दौरान अब ‘ब्लर’ कर पाएंगे बैकग्राउंड
HIGHLIGHTS

Microsoft Skype का यह नया फीचर AI से लैस है जो किसी भी Skype video call के दौरान बैकग्राउंड को ब्लर कर देता है। ऐसे अब आप बिना अपने बैकग्राउंड के बारे में सोचे, कभी भी कहीं भी स्काइप के ज़रिये वीडियो कॉल कर सकते हैं।

खास बातें:

  • माइक्रोसॉफ्ट ने स्काइप में जोड़ा नया ‘background blur’ फीचर
  • AI से लैस है यह फीचर
  • स्काइप के लेटेस्ट वर्ज़न में मिलेगा फीचर

 

Microsoft ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है कि वह Skype में ‘background blur’ का नया फीचर ला रहा है। जैसा की नाम से ही पता चल रहा है कि यह फीचर स्काइप वीडियो कॉल के दौरान यूज़र पर फोकस करते हुए बैकग्राउंड को ऑटोमेटिकली ब्लर कर देता है। कंपनी ने अपने आधिकारिक पोस्ट पर कहा है कि सिंपल टॉगल के साथ राइट क्लिक या Skype सेटिंग्स के ज़रिये भी आपका बैकग्राउंड इंस्टैंट ब्लर हो जाता है और केवल आप यानी यूज़र पर फोकस रहता है। Microsoft का यह फीचर artificial intelligenceसे लैस है और यह human form detection में ट्रेन्ड है। इसके साथ ही यह फीचर यूज़र्स के हाथ और बाल भी डिटेक्ट होते हैं। 

यह फीचर स्काइप के लेटेस्ट वर्ज़न के साथ सभी डेस्कटॉप्स और लैपटॉप्स पर उपलब्ध है। इसे ऑन करने के लिए यूज़र्स video button पर जाकर ऑप्शंस के तहत आसानी से इसे पा सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह फीचर के ज़रिये कंपनी की यही कोशिश है कि हमेश वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड ब्लर रहे लेकिन इसकी गैरेंटी नहीं दी जा सकती है कि बैकग्राउंड हमेशा ब्लर ही रहेगा। ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि नया फीचर होते हुए इसमें उतार-चढाव हो सकता है।

इससे पहले अगस्त में Microsoft ने end-to-end encrypted Private Conversations को स्काइप पर iOS, Android, Linux, Mac और Windows Desktop के लिए उतारा था। यूज़र्स तक रोलऑउट होने से पहले इस फीचर पर 8 महीने तक टेस्टिंग की गयी थी। चैट लिस्ट और नोटिफिकेशन्स में कन्वर्सेशन को छुपाने के लिए इस फीचर को लाया गया था।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को ‘Compose’ मेन्यू पर जाकर या रेसपियंट की प्रोफाइल पर टैप करके ‘New Private Conversation’ सेलेक्ट करना होगा। एक बार Private Conversation iशुरू होने परको एक इन्वाइट मिलेगा और उसे स्वीकार करने पर रेसपियंट की कन्वर्सेशन end-to-end एन्क्रिप्शन में चली जाएँगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo