Google Play Store का ये है नया अवतार

Google Play Store का ये है नया अवतार
HIGHLIGHTS

मोबाइल डिवाइस पर Play Store के निचले हिस्से पर होगी नेविगेशन टैब

अब ऐप्स और गेम्स होंगे अलग

सभी एंड्राइड डिवाइस के लिए ग्लोबली रिलीज़ हुआ डिज़ाइन

कुछ दिन पहले ही Google ने अपनेकुछ डिवाइस के Play Store के लिए नया डिज़ाइन रिलीज़ किया था। उसी पर काम करते हुए गूगल ने Play Store डिज़ाइन किया है। ये नया  डिज़ाइन सभी एंड्राइड डिवाग्लोबली पेश किया गया है। इस नए डिज़ाइन में visual redesign aligning को Material design language के साथ पेश किया गया है।

नया Play Store design, Google I/O 2019 में Google द्वारा शोकेस किये गए डिज़ाइन पर ही आधारित है। यह नया डिज़ाइन यूज़र्स के लिए ऐप डिस्कवरी और अक्सेसेबिलिटी को आसान बनाता है। इसमें सबसे बड़ा डिज़ाइन चेंज navigation tabs को लेकर किया गया है। इससे पहले जहां नेविगेशन टैब्स टॉप पर रखे गए थे वहीँ अब ऐसा नहीं है। इससे पहले बड़े फ़ोन्स के लिए एक हाथ से नेविगेशन टैब को इस्तेमाल करना आसान नहीं था। यही वजह है कि टैब्स को नीचे जगह दी गयी है।

नया Material Design नेविगेशन टैब्स को मोबाइल के Play Store के नीचे रखता है। वहीँ टैबलट्स में टैब्स landscape mode के तहत लेफ्ट में मिलेंगे। वहीँ बदलाव में ऐप्स और गेम्स के लिए अलग दो कैटगरी रखी गयी है। एक बार अगर यूज़र सही ऐप और गेम्स को और भी बेहतर तरीके से सर्च आउट कर उसके बारे में अधिक जानकरी ले सकेंगे।

Google ने वही एक नया icon system भी पेश किया है। इसके साथ ही वाइट स्पेस को बढ़ाया गया है, साथ ही आइटम्स के बीच आपको सेगमेंटेशन नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं, नया typeface (Google Sans), को भी पेश किया गया है जो ऐप को मॉडर्न लुक देता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo