ये है यूट्यूब रेड, जानें इसके बारे में सबकुछ

ये है यूट्यूब रेड, जानें इसके बारे में सबकुछ
HIGHLIGHTS

यूट्यूब रेड फिलहाल यूएस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कोरिया और मेक्सिको में उपलब्ध है.

Google को पता है कि यूट्यूब वायरल हिट्स का वीडियो पावरहाउस है, जहां म्यूजिक वीडियो और कई शो आप देख सकते हैं, जो कहीं और नहीं मिलता. इसकी सफलता से उत्साहित होकर गूगल ने यूट्यूब रेड क्रिएट किया है. ये फिलहाल यूएस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कोरिया और मेक्सिको में उपलब्ध है. फ्लिपकार्ट पर आज मिल रहे हैं ये ऑफर्स

यूट्यूब रेड एक मंथली सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जो सभी वीडियो से विज्ञापनों को हटा देता है. यह मूल रूप से यूट्यूब म्यूज़िक की के रूप में पेश किया गया था, यह एक ऐसी सेवा है जो आपको विज्ञापनों के बिना यूट्यूब से म्यूजिक वीडियो स्ट्रीम करने देती है. गूगल ने नाम बदलकर यूट्यूब रेड कर दिया और इसे अक्टूबर 2015 के सभी प्रकार के यूट्यूब वीडियो में एक्सपैंड किया.

सोर्स

यूट्यूब रेड का इस्तेमाल करने पर आपको यूट्यूब वेबसाइट या मोबाइल में यूट्यूब ऐप पर विज्ञापन नहीं दिखेंगे. यह यूट्यूब पर पेड कंटेंट पर लागू नहीं होता है, जैसे कि पेड चैनल या टीवी और मूवी खरीदने या रेंट पर लेने पर आप उस कंटेंट के साथ विज्ञापन देख सकते हैं

यहां ऐसे डिवाइसों के नाम दिये हैं, जहां आप यूट्यूब रेड पर बिना विज्ञापन के वीडियो देख सकते हैं.

एंड्रॉयड और iOS के लिए यूट्यूब और यूट्यूब गेमिंग ऐप्स

क्रोमकास्ट

एंड्रॉयड टीवी

एप्पल टीवी

कंसोल: Xbox 360, Xbox One, Wii U, प्ले स्टेशन 3 और प्ले स्टेशन 4

रोकू(Roku) (एलटी, 1, 2, 2 एचडी, 2 एक्सडी, 2 एक्सएस, 3, स्ट्रीमिंग स्टिक, आरक्यू टीवी)

सपोर्टेड स्मार्ट टीवी

फिलहाल यूट्यूब रेड अमेज़न फायर टीवी के लिए यूट्यूब ऐप पर उपलब्ध नहीं है.

यूट्यूब रेड के दो अन्य मुख्य फायदे हैं, ऑफ़लाइन व्यूइंग और स्क्रीन ऑफ के साथ वीडियो सुनना. ये दो विशेषताएं, यूट्यूब, यूट्यूब किड्स और एंड्रॉइड और आईओएस के लिए यूट्यूब गेमिंग ऐप पर उपलब्ध हैं.

आप अपने फोन या टेबलेट पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, और कनेक्शन के बिना देखने के लिए ये 30 दिनों तक उपलब्ध होंगे. कुछ फीचर्स जैसे कमेंट करना, लाइक करने जैसी सुविधाएं, ऑफ़लाइन होने पर उपलब्ध नहीं होती हैं.

YouTube रेड के लिए आपको हर महीने $ 10 देने होंगे. फिलहाल ये केवल यूएस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कोरिया और मैक्सिको में उपलब्ध है.

आप खरीदने से पहले एक महीने की नि:शुल्क ट्रायल के लिये साइन अप कर सकते हैं. अपने Google अकाउंट से साइन इन और साइन अप करने के लिए YouTube के रेड लैंडिंग पेज पर जाएं.

यूट्यूब रेड के जरिये आप गूगल प्ले म्यूजिक का फ्री इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप वीडियो देखते समय विज्ञापन से परेशान हैं और संगीत के शौकीन है तो यूट्यूब रेड की सुविधा आपको निश्चित ही पसंद आएगी.

फ्लिपकार्ट पर आज मिल रहे हैं ये ऑफर्स

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo