iPhone सिस्टम फॉन्ट इस iOS ऐप की मदद से करें चेंज: फोन को नहीं करना पड़ेगा जेलब्रेक

iPhone सिस्टम फॉन्ट इस iOS ऐप की मदद से करें चेंज: फोन को नहीं करना पड़ेगा जेलब्रेक
HIGHLIGHTS

iOS डेवलपर Zhuowei Zhang ने आईफोन सिस्टम फॉन्ट बदलने के लिए एक ऐप डिजाइन किया है।

इस ऐप की मदद से फोन को बिना जेलब्रेक किए ही आप iPhone का सिस्टम फॉन्ट बादल सकते हैं।

यह ऐप आईफोन के iOS 16.2 वर्जन पर काम नहीं करता।

एक iOS डेवलपर Zhuowei Zhang (@zhuowei) द्वारा एक ऐप डिजाइन किया गया है जिसका उपयोग करके यूजर्स अपने iPhone को जेलब्रेक किए बिना ही अपना सिस्टम फॉन्ट अस्थायी तौर पर बदल सकते हैं। उन्होने एक ट्वीट के माध्यम से अपने इस ऐप के फंक्शंस के बारे में बताया और इसी के साथ अपने GitHub पेज का लिंक भी दिया जहां से यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।  

उनके GitHub पेज के अनुसार, यह ऐप आईफोन को बिना जेलब्रेक किए iOS 16.1.2 और इससे नीचे के वर्जंस पर काम करता है। इस ऐप का करेंट वर्जन DejaVu Sans Condensed, DejaVu Serif, DejaVu Sans Mono, Go Regular, Go Mono, Fira Sans, Segoe UI, Comic Sans MS और Choco Cooky (सैमसंग का एक पॉप्युलर फॉन्ट) जैसे फॉन्ट्स को सपोर्ट करता है।

iOS font change

iOS डेवलपर ने अपने ऐप की मदद से सिस्टम फॉन्ट को अस्थायी तौर पर बदलने के लिए CVE-2022-46689 सिक्योरिटी एक्सप्लॉइट की मदद ली। इस ऐप के माध्यम से सिस्टम फॉन्ट में किए गए बदलाव सुरक्षित और अस्थायी होंगे और फोन को रीबूट करने पर यह अपने आप iPhone के असली फॉन्ट में बदल जाएगा। हालांकि, डेवलपर ने यूजर्स को सुझाव दिया है कि उन्हे इस ऐप का उपयोग करने से पहले एक बार अपने फोन का बैकअप ले लेना चाहिए। उन्होने अन्य डेवलपर्स को भी इंवाइट किया कि वे भी उनके GitHub पेज में बदलाव करें और उसका उपयोग करें। 

Zhuowei Zhang ने अपने ट्वीट में यह भी मेंशन किया कि उनका यह ऐप कुछ टेक्स्ट iOS पर ही उपयोग होता है और यह सिस्टम-वाइड नहीं है। ऐप के अंदर उपलब्ध फॉन्ट्स के अतिरिक्त, यूजर्स iOS के लिए दिए गए कस्टम फॉन्ट्स को भी इम्पोर्ट कर सकते हैं, डेवलपर के द्वारा ऐप में दिए गए कस्टम फॉन्ट्स जैसे सेटिंग, ऐपल म्यूजिक, ऐप स्टोर, फाइल मैनेजर, कॉन्टैक्ट्स और मेसेजिस को दर्शाते हुए एक पोस्ट की है।

यह ऐप आईफोन के iOS 16.2 वर्जन पर काम नहीं करता क्योंकि सिक्योरिटी एक्सप्लॉइट इसके लेटेस्ट अपडेट में फिक्स किया गया है।  

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo