ऐसे करें ऑनलाइन Amazon KYC

ऐसे करें ऑनलाइन Amazon KYC
HIGHLIGHTS

अगर आप अपनी अमेज़न KYC करना चाह रहे हैं तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर के ऐसा कर सकते हैं।

अगर आप Amazon अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं और अपने अमेज़न पे बैलेंस की की लिमिट को बढ़ाने के लिए KYC करना चाह रहे हैं तो इस आसान तरीके को अपनाकर ऑनलाइन KYC कर सकते हैं। हमने इस आर्टिकल में ऑनलाइन KYC करने का आसान तरीका बताया है जिसे फॉलो कर के आप चुटकियों में अपने काम को आसान कर सकते हैं। 

इसके अलावा, अमेज़न अपने यूज़र्स के लिए घर-घर जाकर भी फिजिकल वेरिफिकेशन का प्रोसेसर पूरा कर रहा है। Amazon ने अपने ई-वॉलेट के लिए यूजर्स के घर-घर जाकर KYC सर्विस उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है। जी हाँ, अब घर बैठे ही यूज़र्स का KYC अपडेट होगा। आपको बता दें कि Paytm ने तो इसकी शुरुआत पहले ही कर दी है और अब अमेज़न इण्डिया भी उसे फॉलो कर यूज़र्स को यह सर्विस उनके घर पर ही दे रहा है कर दी है।

अगर आप ऑनलाइन Amazon KYC करना चाह रहे हैं तो ये स्टेप्स फॉलो करें-

  • सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में अमेज़न एप्प खोलें और स्क्रीन के टॉप पर दिए गए मेन्यू बटन पर टैप करें। 
  • अब यहां आपको अमेज़न पे विकल्प दिखाई देगा इस पर क्लिक करें और KYC विकल्प पर जाएं। 
  • यहां आपको दो विकल्प दिए जाएंगे, एक के उपयोग से आप ऑनलाइन KYC कर सकते हैं तथा दूसरे से आप ऑफलाइन अपोइन्टमेंट शेड्यूल कर सकते हैं।
  • हम यहां आपको ऑनलाइन KYC का प्रोसेस बता रहे हैं जिस पर टैप कर के बाद आपको एक फॉर्म दिखाई देगा जिसमें आपको अपनी एक फोटो एड करनी होगी जो कि आप उसी समय एक सेल्फी ले सकते हैं। इसके अलावा एड्रेस प्रुफ के लिए आप पासपोर्ट, वोटर कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस का उपयोग कर सकते हैं। आइडेंटिटी प्रुफ के लिए आप पैन कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • ये स्टेप्स फॉलो करने के बाद आपको टर्म्स एंड कंडीशंस को अग्री करने के बाद सबमिट बटन प्रेस करना होगा। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo