New 5G Smartphones in India: OnePlus से लेकर Oppo और Vivo तक, ये 5G स्मार्टफोन्स बना देंगे दीवाना

New 5G Smartphones in India: OnePlus से लेकर Oppo और Vivo तक, ये 5G स्मार्टफोन्स बना देंगे दीवाना
HIGHLIGHTS

यहाँ हमने आपके लिए लेटेस्ट 5G स्मार्टफोंस की लिस्ट तैयार की है

इस लिस्ट में OnePlus, Oppo, Vivo, Realme और Samsung के डिवाइसेज शामिल हैं

सभी फोंस 5G नेटवर्क के साथ-साथ बढ़िया परफॉरमेंस भी ऑफर करते हैं

आज भारत लेटेस्ट 5G नेटवर्क सर्विस की रेस में काफी तेजी से आगे निकाल रहा है। 4G की तुलना में 5G नेटवर्क की स्पीड बेहद ज्यादा है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि वह भी लेटेस्ट 5G सर्विस का इस्तेमाल कर सके, लेकिन अभी पूरी तरह से 5G का विस्तार नहीं हो पाया है इसलिए अब भी कुछ लोग 4G फोंस ही चला रहे हैं। 

हालांकि, अब तक बाजार में ढेरों 5G फोंस को लॉन्च किया जा चुका है। इसलिए हमने आपके लिए कुछ ऐसे 5G स्मार्टफोंस की लिस्ट तैयार की है जो सुपरफास्ट 5G नेटवर्क का एक्सेस देते हैं और परफॉरमेंस में भी बेस्ट हैं। तो चलिए देखते हैं टॉप 5G फोंस की पूरी लिस्ट… 

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G

OnePlus Nord CE 3 Lite

यह OnePlus का नया 5G फोन है जो 6.72-इंच की FHD+ IPS LCD डिस्प्ले ऑफर करता है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। इस फोन 108MP प्राइमरी कैमरा के साथ 2MP के दो अन्य कैमरे मिल रहे हैं। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट और 5000mAh बैटरी से लैस है जिसके साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। 

Vivo X90 Pro 5G 

Vivo का यह स्मार्टफोन ईको लेदर बैक पैनल के साथ आता है और इसमें केवल एक लेजेंडरी ब्लैक कलर ऑप्शन मिलता है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.78-इंच कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिलती है जो 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस और 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। बढ़िया परफॉरमेंस के लिए फोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 9200 प्रोसेसर दिया गया है। 

Oppo F23 5G 

Oppo F23 5G

लिस्ट में अगला 5G फोन है Oppo F23 जो 6.72 इंच LCD डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। डिवाइस को पॉवर देने के लिए इसमें 5,000mAh बैटरी लगाई गई है जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करती है। इसके अलावा हैंडसेट में 64MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 32MP सेल्फी सेंसर मिल रहा है। 

Realme GT Neo 3 5G

5G फोंस के मामले में Realme GT Neo 3 एक बेहतरीन ऑप्शन है। डिवाइस में 6.7 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है और यह डायमेंसिटी 8100 5G प्रोसेसर से लैस है। इसके अलावा फोन में कैमरा और बैटरी के लिए अलग से प्रोसेसर मिल रहा है। इस 5G फोन में 80W फास्ट चार्जिंग वाली 5000mAh बैटरी दी गई है। 

Samsung Galaxy M53 5G

Galaxy M53 5G

अब बात करें Galaxy M53 5G की तो यह 6.7-इंच सुपर AMOLED+ पैनल के साथ आता है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है और यह गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड भी है। फोन में 108MP मेन कैमरा के साथ क्वाड कमेरा सेटअप मिल है। मीडियाटेक डायमेंसिटी 900 SoC और 5000mAh बैटरी के साथ यह डिवाइस शानदार परफॉरमेंस भी देता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo