Google Pixel 7a बनाम Pixel 7: क्या है सबसे बड़ा अंतर? देखें टॉप फीचर्स और कीमत के बीच क्या है अंतर

Google Pixel 7a बनाम Pixel 7: क्या है सबसे बड़ा अंतर? देखें टॉप फीचर्स और कीमत के बीच क्या है अंतर
HIGHLIGHTS

Google Pixel 7a को 10 मई को Google I/O में लॉन्च कर दिया गया है

Pixel 7a की कीमत Pixel 7 की तुलना में काफी कम रखी गई है

दोनों स्मार्टफोंस को एक जैसे Tensor G2 प्रोसेसर से लैस किया गया है

Google Pixel 7a को 10 मई को Google I/O में लॉन्च कर दिया गया है जो कुछ बड़े बदलाव लेकर आया है, जैसे कि नई कीमत, नया पॉवरफुल कैमरा, स्मूद डिस्प्ले और वायरलेस चार्जिंग। इसी बीच, Google Pixel 7 समान M2 चिप से लैस है। अब जब ये दोनों ही फोंस आधिकारिक हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि इनके बीच और क्या-क्या समानताएं हैं और क्या अंतर है। Google Pixel 7a vs. Pixel 7:

Google Pixel 7a vs. Pixel 7: डिजाइन 

गूगल के इन दोनों फोंस के बैक पर गूगल के अलग-अलग मेटल कैमरा बार और फ्लैट डिस्प्ले के साथ टॉप सेंटर पर पंच-होल कटआउट है। Pixel 7a में थर्मोफॉर्म्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है, जबकि Pixel 7 में गोरिल्ला ग्लास विक्टस बैक पैनल है। 

Google Pixel 7a vs. Pixel 7: डिस्प्ले 

Google Pixel 7a में 6.1-इंच की फुल-स्क्रीन FHD+ OLED डिस्प्ले है जो 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। इस डिस्प्ले में 16 मिलियन रंगों के लिए फुल 8-बिट डेप्थ और HDR सपोर्ट मिलता है। दूसरी ओर Pixel 7 में 6.3-इंच की डिस्प्ले मिलती है और यह भी 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। 

Google Pixel 7a

Google Pixel 7a vs. Pixel 7: परफॉरमेंस 

बार करें प्रोसेसर की तो Google Pixel 7a कंपनी के अपने Tensor G2 चिपसेट के साथ आता है जिसे 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है, बता दें कि Pixel 7 भी समान प्रोसेसर ऑफर करता है जिसके साथ 8GB रैम 256GB तक स्टोरेज मिलती है। दोनों स्मार्टफोंस Android 13 OS पर काम करते हैं लेकिन एंड्रॉइड 14 के लॉन्च के बाद जल्द ही इन्हें नए सॉफ्टवेयर का एक्सेस मिल सकता है। 

Google Pixel 7a vs. Pixel 7: कैमरा 

कैमरा के मामले में Pixel 7a में ड्यूअल सेटअप मिल रहा है जिसमें OIS और EIS सपोर्ट के साथ 64MP वाइड कैमरा और 13MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल है। वहीं दूसरे फोन Pixel 7 में 50MP/12MP/10.8MP के तीन मिल रहे हैं। इसके अलावा सेल्फ़ी के लिए दोनों डिवाइसेज़ में 13-मेगापिक्सल का फ्रन्ट सेंसर दिया है। 

Google Pixel 7a vs. Pixel 7: बैटरी 

Google Pixel 7a में 4300mAh की बैटरी लगाई गई है जो 18-वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और ब्रांड का दावा है कि यह लगातार इस्तेमाल करने पर पूरे 24 घंटे चल सकती है। इसके अलावा Google Pixel 7 3300mAh बैटरी के साथ आता है जिसका चार्जिंग सपोर्ट 21W है। 

Google Pixel 7

Google Pixel 7a vs. Pixel 7: कीमत 

Google Pixel 7a फ्लिपकार्ट पर Rs 39,999 में खरीदने के लिए उपलब्ध है। ग्राहक EMI ऑप्शन को भी चुन सकते हैं जो प्रतिमाह Rs 3,333 से शुरू होता है। HDFC बैंक कार्ड्स पर Rs 4,000 का डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा गूगल Rs 4,000 का एक्सचेंज ऑफर भी दे रहा है। बात करें Pixel 7 की तो इसका 8GB रैम + 128GB वेरिएंट फ्लिपकार्ट पर Rs 49,999 में उपलब्ध है। हालांकि, इसकी असली कीमत Rs 59,999 है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo