भारत में उपलब्ध बेस्ट स्मार्टफोंस

भारत में उपलब्ध बेस्ट स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

बेस्ट स्मार्टफोंस की लिस्ट में iPhone X, Pixel 2 XL, Galaxy S8+, OnePlus 5T समेत कई फोंस शामिल हैं.

टेक्नोलॉजी एडवांस होने के साथ ही स्मार्टफोंस ज्यादा पावरफुल हो रहे हैं. हाल में आये लेटेस्ट स्मार्टफोंस  8GB रैम ऑफर कर रहे हैं, जो आम तौर पर लैपटॉप में मौजूद रैम से भी ज्यादा है. इसके अलावा लेटेस्ट स्मार्टफोंस की कैमरा क्वालिटी में भी काफी सुधार हुआ है, कुछ लेटेस्ट फोंस से ली गई तस्वीरें लगभग DSLRs से ली गई तस्वीरों के समान होती हैं. हालांकि ऐसे फोंस की कीमत ज्यादा होती है. हम यहां बेस्ट स्मार्टफोंस की लिस्ट दे रहे हैं,जिसे आप भारत में खरीद सकते हैं. लिस्ट में शामिल स्मार्टफोंस बेहतरीन परफॉर्मेंस और फीचर्स ऑफर करते हैं.

Apple iPhone X: फ्लैगशिप फोंस की बात करें तो iPhone X बेस्ट स्मार्टफोन है. ये फोन बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है और इसकी वजह है एप्पल A11 बायोनिक चिप. फोन का कैमरा भी बेस्ट है साथ ही फोन की बैटरी लाइफ पूर्ववर्ती आईफोंस की तुलना में बेहतर है. इस फोन के एक खास फीचर की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है और वो है फेस अनलॉक की सुविधा, जो काफी लोगों को पसंद आई है.

Samsung Galaxy Note 8: ये फोन प्रीमियम डिजाइन और हाई एंड फीचर्स का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. Galaxy Note 8 का कैमरा शानदार है, ये काफी फास्ट है और आकर्षक लुक के साथ उपलब्ध बेस्ट एंड्रॉयड फोंस में से एक है. 6.3 इंच का ये फोन 6GB रैम और 64GB स्टोरेज से लैस है. इस डिवाइस में 12+12MP का प्राइमरी और 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Google Pixel 2 XL: अगर बजट की कोई समस्या नहीं है तो Google Pixel 2 XL मार्केट में उपलब्ध बेस्ट स्मार्टफोंस में से एक है. इस फोन का रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरा बेस्ट है. साथ ही ये अगले एंड्रॉयड अपडेट की गारंटी के साथ आता है. फोन का डिस्प्ले 6 इंच का है, जो बड़े डिस्प्ले वाले फोंस पसंद करनेवालो को लुभाएगा.

Samsung Galaxy S8+: ये एक पावरफुल फोन है. 6.2 इंच का ये फोन QHD डिस्प्ले और सैमसंग के AMOLED पैनल से लैस है. इसका डिजाइन लगभग सैमसंग S8 की तरह ही है. अगर आपकी वरीयता बड़ी स्क्रीन और आकर्षक लुक से लैस एंड्रॉयड फोन की है तो Galaxy S8+ एक अच्छा ऑप्शन है.

Apple iPhone 8 Plus: इस फोन में अपने पूर्ववर्ती फोंस की तुलना में ज्यादा अपडेट नहीं हुआ है, लेकिने ये मार्केट में उपलब्ध बेस्ट फोंस में से एक है. इसमें एप्पले के सभी नये फीचर्स मौजूद हैं. इसमें एप्पल बायोनिक चिप के साथ 12+12MP का प्राइमरी और 13MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

OnePlus 5T: लुक, फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में OnePlus 5T एक बेहतरीन फोन है. फिलहाल मार्केट में उपलब्ध ये फास्टेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन है. ये डिवाइस 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले ऑफर करता है. इस फोन का कैमरा भी अच्छा है, डिवाइस की बैटरी लाइफ भी बढ़िया है, साथ ही डैश चार्जर भी मिलता है, जो फोन को जल्दी चार्ज करता है. ये फोन 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है.

HTC U11: HTC का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है HTC U11. ये अच्छे परफॉर्मेंस के साथ बढ़िया कैमरा और बेहतर डिजाइन से लैस है. बाकी फ्लैगशिप फोंस की तरह U11 भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC द्वारा संचालित है. इसमें 6GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है. इसका 12MP का प्राइमरी और 16MP का फ्रंट कैमरा अच्छी तस्वीरें खींचता है.

LG V30+: ये डिवाइस भी प्रीमीयम स्मार्टफोंस के सेगमेंट में शामिल है, ज्यादातर फ्लैगशिप फोंस की तरह इसमें भी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC मौजूद है. ये डुअल रियर कैमरा के साथ आता है. इसका UI भी काफी अच्छा है. 6 इंच के डिस्प्ले से लैस ये फोन 4GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है.

Sony Xperia XZ1: 2017 के फ्लैगशिप फोंस में Xperia XZ1 का परफॉर्मेंस भी लगभग बाकी फ्लैगशिप फोंस की तरह ही है. इस फोन का डिजाइन सोनी के फैंस को लुभा सकता है लेकिन इसकी बैटरी और कैमरा थोड़ा निराश कर सकते हैं. ये 19MP का प्राइमरी और 13MP के फ्रंट कैमरे से लैस है.

Mi Mix 2: इस फोन का हार्डवेयर काफी अच्छा है, इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC मौजूद है. ये फोन 6GB रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. इस फोन का लुक काफी अच्छा है, इसमें 12MP का प्राइमरी और 5MP के फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo