Digit Zero 1 Awards 2020: बेस्ट मेनस्ट्रीम लैपटॉप

Digit Zero 1 Awards 2020: बेस्ट मेनस्ट्रीम लैपटॉप

इस वर्ष लैपटॉप लॉन्च साइकल COVID-19 महामारी के कारण बहुत प्रभावित हुआ है, और जहां ब्रांड वर्ष की दूसरी छमाही में तेज़ी से प्रोडक्टस लॉन्च करने की ओर बड़े। ऐसे भी प्रोडक्टस हैं जिनके सामान्य से बहुत कम रिलीज देखे गए। मेनस्ट्रीम लैपटॉप श्रेणी उनमें से एक है, जहां लॉकडाउन के दौरान लैपटॉप की बिक्री में बढ़ोतरी के बावजूद, बहुत अधिक नहीं थे। हमने जो देखा वह भारतीय लैपटॉप बाजार में शाओमी का प्रवेश था। जबकि हमारे देश के लिए एक नया खिलाड़ी पहले से ही कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में वर्षों से लैपटॉप बेच रही है। अब Xiaomi के खेल में आने के साथ, दोनों स्पेक्स और प्राइसिंग के मामले में मेनस्ट्रीम के सेगमेंट की उम्मीद थी। आइए देखें कि हमारे प्रतिष्ठित पुरस्कार किसने जीते हैं।

विनर: ACER SWIFT 3X

Acer Swift 3x

Acer Swift 3x पर खास ध्यान देना होगा क्योंकि यह भारत में उपलब्ध पहला लैपटॉप है जो इंटेल के 11th जनरेशन प्रॉसेसर द्वारा संचालित है।  हमारा टेस्ट यूनिट इंटेल कोर i7-1165G7 के साथ आता है और इसे 16GB DDR4 मेमोरी और 512GB NVMe ड्राइव के साथ पेयर किया गया है। प्रॉसेसर 10th जनरेशन की तुलना में अधिक उछाल के साथ नहीं आया है। हमने GPU परफॉर्मेंस में उछाल देखा है। Acer Swift 3x अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में GPU आधारित बेंचमार्क पर टॉप किया है। इंटेल की 11वीं जनरेशन चिपसेट पर गौर किया जा जाना चाहिए। इसकी बढ़िया परफॉर्मेंस के चलते इस साल Zero1 Awards में Acer Swift 3x को Mainstream Laptop 2020 का खिताब मिला है।

रनर अप: MI NOTEBOOK 14 HORIZON EDITION

MI NOTEBOOK 14 HORIZON EDITION

जब Xiaomi ने Mi NoteBook 14 Horizon Edition की घोषणा की, उस समय यह एकमात्र लैपटॉप था, जो NVIDIA GeForce MX350 GPU को स्पोर्ट से लैस था। हमने यह भी देखा कि इंटेल कोर i7-10710U और 8GB रैम के संयोजन के साथ, MX350 सबसे लोकप्रिय खिताबों पर खेलने योग्य फ्रैमरेट्स ऑफर कर रहा था। उस समय के लैपटॉप ने बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, और यह इंटेल की 11 वीं पीढ़ी के संचालित एसर स्विफ्ट 3X के लिए नहीं था। Mi NoteBook 14 Horizon Edition ने रनर अप खिताब जीता है। जबकि यह केवल CPU प्रदर्शन के संबंध में स्विफ्ट 3x के पीछे है, यह बैटरी जीवन है जहां Mi नोटबुक 14 Horizon Edition वास्तव में चमकता है। हमारे परीक्षण में, इसने लगभग 6 घंटे का उपयोग किया, दिन-प्रतिदिन के उपयोग में कभी-कभी संख्या अधिक होती है। Mi NoteBook 14 होरिजन एडिशन एक ऐसा लैपटॉप था जिसे हमने निश्चित रूप से परीक्षण का आनंद लिया और निश्चित रूप से खरीदारों को सुझाएगा।

बेस्ट बाय: MI NOTEBOOK 14 HORIZON EDITION

टेस्ट में Mi नोटबुक 14 होरिजन एडिशन बहुत अधिक महंगी एसर स्विफ्ट 3x के प्रदर्शन के मिलान के बहुत करीब आता है। परीक्षण में, हम मशीन पर बहुत संतोषजनक फ्रेम-दर पर गेम करने में सक्षम थे और यहां तक ​​कि जरूरत पड़ने पर बहुत हल्के फोटो-संपादन भी करते हैं। Mi NoteBook 14 Horizon Edition एसर स्विफ्ट 3x की कीमत के एक अंश पर इस सभी विश्वसनीय, उच्च रैंक वाले प्रदर्शन को वितरित करने का प्रबंधन करता है, और हमारे मूल्यांकन में पैसे के स्कोर के लिए उच्चतम मूल्य में से एक भी हासिल किया है। इसके आधार पर, मेनस्ट्रीम लैपटॉप के लिए Mi नोटबुक 14 होरिजन एडिशन को बेस्ट बाय पुरस्कार मिला है।

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में:

20 वर्षों की लगातार विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अवार्ड्स ब्रांड को ऐसे प्रोडक्टस के लिए नवाज़ता है जिन्हें कंपनियों ने सालों की रिसर्च के बाद बनाया है और ये परफॉर्मेंस के मामले में दूसरों को मात देते हैं। सभी प्रोडक्टस को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और एक ही श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया जाता है। हर एक श्रेणी में विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर पोस्ट के प्रदर्शन के आधार पर की जाती है, जो कि प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों के दौरान हर श्रेणी के लिए आयोजित 56 परीक्षणों के औसत से किया जाता है। Zero1 अवार्ड के लिए की जाने वाले परीक्षण में कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जो पैसा वसूल हो, उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचारों का जश्न मना सके और हम उन प्रोडक्टस को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार में कॉम्पटिशन पैदा करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo