टॉप 10 बेस्ट बिज़नेस लैपटॉप्स इन इंडिया

टॉप 10 बेस्ट बिज़नेस लैपटॉप्स इन इंडिया
HIGHLIGHTS

इस लिस्ट में आपको भारत में मिलने वाले बिज़नेस लैपटॉप्स की जानकारी दी जा रही है. आपको यहाँ ऑफिस के कामों के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ बेस्ट लैपटॉप्स की जानकारी मिल जाएगी.

इस लिस्ट में आपको भारत में मिलने वाले बिज़नेस लैपटॉप्स की जानकारी दी जा रही है. आपको यहाँ ऑफिस के कामों के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ बेस्ट लैपटॉप्स की जानकारी मिल जाएगी.  

1.  Lenovo ThinkPad X1 Yoga

OLED डिस्प्ले पर बेस्ड ThinkPad X1, X1 Yoga सीरीज़ का एक अकेला लैपटॉप है जो हम आपको खरीदने का सुझाव दे रहे है. यह Thinkpad X1 Carbon का पतला और हल्का वर्जन है. यह 6th जनरेशन इंटेल कोर i5-6200 प्रोसेसर पर चलता है. अगर बिज़नेस ऍप्लिकेशन्स या मल्टीटास्किंग की बात की जाए तो X1 Yoga आपको कभी निराश नहीं करेगा। ThinkPad X1 Carbon, 14 इंच के पतले और हल्के लैपटॉप के लिए अच्छा बेट है. यह विंडो प्लेटफार्म पर बढ़िया क्लास कीबोर्ड और टच पेड एक्सपीरियंस देता है. 

2.  Lenovo ThinkPad X260

अगर आप प्रतिदिन के काम के लिए लम्बे समय तक लैपटॉप इस्तेमाल करते हैं तो  ThinkPad X260 एक अच्छी परफॉरमेंस देने वाले लैपटॉप्स में से एक है. इसे एक बार चार्ज करने के बाद 17 घंटों तक इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको इसमें एक अच्छी बैटरी लाइफ मिल रही है. यह 6th जनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर, 8GB रैम और 265GB हार्ड ड्राइव स्टोरेज के साथ उपलब्ध है. इसके बाकि के फीचर्स काफी हद तक अन्य ThinkPad सीरीज़ लैपटॉप्स से मिलते जुलते हैं. 

3. Dell Latitude E5570

Dell Latitude E5570 लैपटॉप में आपको गेम्स के लिए AMD Radeon R7 M370 ग्राफ़िक्स दिए गए हैं और इसमें 6th जनरेशन का इंटेल कोर i7 प्रोसेसर भी शामिल है साथ में यह हाई फ्रीक्वेंसी DDR4 रैम के साथ 2133MHz पर चलता है और 16GB तक सपोर्ट करता है. यह दो 1366×768 और 920×1080 स्क्रीन वैरिएंट में आता है. Dell Latitude E5570 आपको हाई सेक्यूरिटी भी ऑफर करता है जिससे आप अपने बिज़नेस डाटा को सेक्योर रख सकते हो. 

4.  HP Elitebook Folio

अगर आप अपने ऑफिस लैपटॉप में पावरफुल हार्डवेयर के साथ साथ टचस्क्रीन भी चाहते हैं तो HP Elitebook Folio आपके लिए बेस्ट विकल्प है. यह 6th जनरेशन के इंटेल कोर M प्रोसेसर पर चलता है. यह लैपटॉप M.2 SATA और PCIe SSD 256GB के स्टोरेज और 8GB के LPDDR3 रैम में उपलब्ध है. इसका फुल HD डिस्प्ले 12.5 इंच का है. यह दो USB 3.1 टाइप-C पोर्ट्स और थंडरबोल्ट सपोर्ट के साथ उपलब्ध है. 

5.  Lenovo ThinkPad X1 Carbon

X1 Carbon और Yoga के बीच सिर्फ यह अंतर है कि Yoga, 2 -इन-1 अवेलेबिलिटी और Carbon क्वैड HD (2560×1440) स्क्रीन के साथ मौजूद है. इसमें 6th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर, 16GB DDR3 इंटरनल मेमोरी और PCIe NVMe SSD के 1TB स्टोरेज उपलब्ध है. इसकी बैटरी लाइफ भी Yoga से मेल खाती है और इसका वज़न 1 किलो है. 

6. HP Spectre Pro 13

अगर आप पावरफुल बिज़नेस लैपटॉप को छोड़कर एक अच्छा दिखने वाला लैपटॉप खरीदना चाहते हैं जिसे आप अपने बिज़नेस मीटिंग्स के लिए इस्तेमाल कर सकें तो Spectre Pro आपके लिए अच्छा विकल्प है. दुनिया का सबसे पतला माना जाने वाला यह लैपटॉप 6th जनरेशन के इंटेल i7 प्रोसेसर और PCIe-based SSD स्टोरेज (up to 512GB) से लैस है. इसमें 13.3 इंच की स्क्रीन 1920×1080 रेसोल्यूशन के साथ मौजूद है और यह लैपटॉप आपको 8GB तक की इंटरनल मेमोरी भी प्रोवाइड करता है. इसमें आपको ग्लास ट्रैकपैड जैसे फीचर्स मिलते हैं और इसकी डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास से बनी हुई है. इस लैपटॉप में तीन USB टाइप-C पोर्ट्स शामिल हैं जिसे कई फंक्शन्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे चार्जिंग, डाटा ट्रांसफर आदि.

7. Microsoft Surface Pro 4

Microsoft Surface Pro 4, 6th जनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB के इंटरनल SSD स्टोरेज से लैस है. यह एक 2-इन-1 केटेगरी में आनेवाला लैपटॉप है जिसे आप टेबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके सबसे पॉपुलर फीचर्स इसका माइक्रोसॉफ्ट सरफेस पेन और पोर्टेबिलिटी है. यह लैपटॉप ग्रेट परफॉरमेंस और फंक्शन से भरपूर है. 

8.  HP Elite x2

HP Elite x2 एक 2-इन-1 लैपटॉप है. यह एक पतला लैपटॉप है और इसका हार्डवेयर अन्य सभी लैपटॉप जैसा ही है. यह इंटेल कोर M7 प्रोसेसर द्वारा संचालित है. इसका बेस क्लॉक इंटेल टर्बो टेक्नोलॉजी की सहायता से 1.2GHz  से 3.1GHz तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 12 इंच की फुल HD स्क्रीन है जो गोरिल्ला ग्लास द्वारा प्रोटेक्ट की गई है. इसका कीबोर्ड अलग किया जा सकता है. HP Active Pen, Wacom टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित है. इसमें थंडरबोल्ट टेक्नोलॉजी के साथ USB 3.1 टाइप-C पोर्ट दिए गया है, इनमें से एक USB 3.0 और एक माइक्रोफ़ोन/हेडफोन कॉम्बो पोर्ट है. 

9.  Lenovo ThinkPad T460

अगर बात बिज़नेस लैपटॉप की हो तो आप परफॉरमेंस और पोर्टेबिलिटी से कोम्प्रोमाईज़ नहीं करना चाहेंगे। T460 6th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर और 4GB की इंटरनल मेमोरी के साथ उपलब्ध है. स्टोरेज के लिए आपके पास हार्ड डिस्क ड्राइव और सॉलिड स्टेट ड्राइव्स दोनों विकल्प उपलब्ध हैं. इसका वज़न 2 किलो है, यह अच्छी बैटरी लाइफ ऑफर करता है, यह इंटेल की vPro टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो इसे एक बिज़नेस लेवल के लिए परफेक्ट बनाता है. 

10. Apple MacBook Pro

Apple का MacBook Pro हालाँकि इतना खास नहीं है, लेकिन फिर भी ज़रूरी काम के लिए यह एक अच्छा विकल्प है. MacBook Pro 130% तक तेज़ है और इसकी डिस्प्ले पिछले MacBook Pros से पतली है. यह 13 इंच का मॉडल डुअल-कोर इंटेल कोर i5 प्रोसेसर, 256GB SSD, 8GB रैम और इंटेल आईरिस ग्राफ़िक्स 540 से लैस है.  

 

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo