अब स्मार्टफोन नहीं, स्मार्टवॉच से चुटकी में करें स्मार्ट पेमेंट, ये कम्पनी लाई सबसे यूनिक Smartwatch!

अब स्मार्टफोन नहीं, स्मार्टवॉच से चुटकी में करें स्मार्ट पेमेंट, ये कम्पनी लाई सबसे यूनिक Smartwatch!
HIGHLIGHTS

Airtel ने Noise और Mastercard के साथ सहयोग करके भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च की है।

इस स्मार्टवॉच को एक्सक्लूसिव तौर पर एयरटेल थैंक्स ऐप्स के जरिए खरीद सकते हैं।

नॉइस एयरटेल पेमेंट्स बैंक स्मार्टवॉच एक 4.69 cm TFT LCD डिस्प्ले से लैस है।

Noise Airtel Payments Bank smartwatch: एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने स्मार्टवॉच ब्रांड Noise और Mastercard के साथ सहयोग करके भारत में एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है। नई Noise Airtel Payments Bank स्मार्टवॉच की मदद से यूजर्स संपर्क रहित भुगतान कर सकेंगे। आइए इस नई एयरटेल पेमेंट्स बैंक स्मार्टवॉच की कीमत और उपलब्धता से लेकर स्पेक्स तक सभी डिटेल्स को देखते हैं।

Noise Airtel Payments Bank smartwatch: भारतीय कीमत और उपलब्धता

एयरटेल पेमेंट्स बैंक स्मार्टवॉच की कीमत 2,999 रुपए रखी गई है और यह ब्लैक, ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इच्छुक ग्राहक जिनके पास एयरटेल पेमेंट्स बैंक बचत खाता है, वे इस स्मार्टवॉच को एक्सक्लूसिव तौर पर एयरटेल थैंक्स ऐप्स के जरिए खरीद सकते हैं। नए ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप पर ऑनलाइन खाता खोलकर इस स्मार्टवॉच को ऑर्डर कर सकते हैं। यह अन्य किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर या ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है।

Airtel Payments Bank smartwatch: स्पेसिफिकेशन्स

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बचत खाता ग्राहक इस स्मार्टवॉच को एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए अपने बचत बैंक खाते से जोड़ कर एक्टिवेट कर सकते हैं। यह यूजर्स को Tap and Pay सुविधा के जरिए 1 रुपए से 25000 रुपए के बीच प्रतिदिन संपर्क रहित भुगतान करने की अनुमति देता है।

नॉइस एयरटेल पेमेंट्स बैंक स्मार्टवॉच एक 4.69 cm TFT LCD डिस्प्ले से लैस है जिसमें 550 निट्स का पीक ब्राइटनेस लेवल मिलता है। इसमें यूजर्स 150 क्लाउड-आधारित वॉच फेसेज़ के कलेक्शन में से चुन सकते हैं और यह 130 अलग-अलग सपोर्ट्स मोड्स को भी सपोर्ट करती है।

इसके अलावा इस स्मार्टवॉच के बाकी फीचर्स में ब्लूटूथ कॉलिंग, 10 दिन तक की बैटरी लाइफ, IP68 वॉटर रेसिस्टेंस, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और SpO2 (ब्लड ऑक्सिजन) मॉनिटरिंग भी शामिल है।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के COO, Ganesh Ananthanarayanan ने एक स्टेटमेंट में कहा, “वियरेबल तकनीक में संपर्क रहित भुगतान क्षमताएं जोड़कर हम ग्राहकों को उनके रोजमर्रा के लेनदेन में अधिक स्वतंत्रता और लचीलेपन के साथ सशक्त बना रहे हैं। यह स्मार्टवॉच पहला वियरेबल डिवाइस है जिसे इस बैंक ने लॉन्च किया है।”

नॉइस के को-फाउंडर, Amit Khatri ने कहा, “मास्टरकार्ड नेटवर्क पर NFC चिप्स से लैस Tap and Pay फंक्शनैलिटी के जरिए हमारा उद्देश्य यूजर्स के लिए उनके डिवाइसेज़ के साथ इंटरैक्ट करने का एक नया रास्ता खोलकर भुगतान प्रक्रिया को आसान बनाना और सुविधा को बढ़ाना है।”

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo