Casio ने लॉन्च किया किसी भी परिस्थिति में काम करने वाला बीहड़ स्मार्टवाच

Casio ने लॉन्च किया किसी भी परिस्थिति में काम करने वाला बीहड़ स्मार्टवाच
HIGHLIGHTS

एंड्राइड वियर 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाल यह डिवाइस किसी भी परस्थितियों में काम करने में सक्षम है.

CES 2017 शो के स्टेज पर कदम रखते हुए कैसिओ ने एक नया स्मार्टवाच लॉन्च किया जिसका नाम है Casio WSD-F20. इस स्मार्टवाच की ख़ास बात है इसका बीहड़ होना. कंपनी ने इसे ख़ास तौर पर घर के बाहर इस्तेमाल करने के लिए बनाया है. मतलब यह स्मार्टवाच उन लोगो के लिए बहुत अच्छा है जो अक्सर बीहड़ इलाको में घुमने या पहाडो पर ट्रैकिंग करने जाते है.

इसे भी देखेंकूलपैड कूल 1 स्मार्टफ़ोन अब हुआ अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध

कैसिओ ने Casio WSD-F20 की कीमत $500 (लगभग 34,000 रूपये) रखी है. इसकी बिक्री 21 अप्रैल 2017 से शुरू हो जायेगी. यह स्मार्टवाच वाटर-प्रूफ है तथा पानी में 50 मीटर तक गहराई में डूबने पर भी खराब नहीं होगा. Casio WSD-F20 का वजन मात्र 92 ग्राम है तथा यह प्रेशर सेंसर के साथ आता है जो हवा का दबाव तथा उंचाई को मापता है. इसके अलावा इस स्मार्टवाच में gyrometer, accelerometer तथा compass जैसे सेंसर भी मौजूद है.

इसे भी देखेंCES 2017 शो पर इंटेल ने लॉन्च किये 5 नए NUC मिनी कंप्यूटर

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Casio WSD-F20 में 1.32 इंच का टीएफटी एलसीडी तथा मोनोक्रोम एलसीडी डिस्प्ले लगी है. इसकी डिस्प्ले कैपेसिटीव टचस्क्रीन से लैस है तथा इसका रेजोल्यूशन 320 x 300 पिक्सल है. इसकी एक और खास बात यह है कि ये स्मार्टवाच एंड्राइड 4.3 या इसके ऊपर तथा iOS 9 या इसके ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले किसी भी स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है.

इसे भी देखेंअसुस ने लॉन्च किया रोबोट की तरह दिखने वाला 64GB रैम से लैस एक गेमिंग कंप्यूटर

कंपनी ने यह दावा किया है कि अगर आप इसका इस्तेमाल एक आम घड़ी की तरह करेंगे तो यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 1 महीने तक चलेगा. नार्मल तरीके से इस्तेमाल करने इसकी बैटरी एक दिन का बैक-अप देता है. Casio WSD-F20 को फुल-चार्ज करने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है.

इसे भी देखेंअसुस ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 8GB रैम से लैस स्मार्टफोन – Zenfone AR

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo