वोडाफ़ोन का जिओ को वादा, देगा ट्रिपल कनेक्टिंग पॉइंट्स

वोडाफ़ोन का जिओ को वादा, देगा ट्रिपल कनेक्टिंग पॉइंट्स
HIGHLIGHTS

कुछ दिन पहले एयरटेल ने भी जिओ के साथ इसी तरह की कुछ साझेदारी की है.

भारत का दूसरे स्थान का टेलीकॉम प्रदाता वोडाफ़ोन अब जिओ के साथ ट्रिपल कनेक्टिंग पॉइंट्स को लेकर साझेदारी के रहा है. अर्थात् अव वोडाफ़ोन जिओ को ट्रिपल कनेक्टिंग पॉइंट्स देगा, ऐसा वोडाफ़ोन ने वादा भी किया है.

वोडाफ़ोन ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि, “वोडाफ़ोन इसके साथ साथ अन्य ऑपरेटर्स को भी यह सुविधा जारी रखेगा. इसके साथ ही वोडाफ़ोन ने कहा है कि वह अपने कनेक्टिंग पॉइंट्स को दो से बढाकर तीन करने की बात कही है और इसके साथ साथ कनेक्शन की क्षमता में भी सुधार करने की बात कही है. इसके साथ ही ट्राई द्वारा जिओ को लेकर उठाई गई समस्याओं को भी सुलझाने की कोशिश वोडाफ़ोन अपने इस कदम के माध्यम से कर रहा है.”

 इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

हालाँकि जिओ पर वार करते हुए वोडाफ़ोन ने कहा है कि, “भारत को एक डिजिटल, इंटरनेट से पूरी तरह कनेक्टेड बनाने के लिए लगभग सभी ऑपरेटर्स को एक साथ मिलकर काम करने की जरुरत है. यानी सभी को लगभग एक जैसे सेवाएं दबा जरुरी है.”

इससे पहले ट्राई ने वोडाफोन, रिलायंस Jio, भारती एयरटेल, BSNL और MTNL को उनकी कॉल डिटेल्स देने के लिए कहा है, इसके जरिये ट्राई उनके नेटवर्क के ट्रैफिक पैटर्न्स की जांच करना चाहती है.

आपको बता दें कि, ट्राई ने यह फैसला रिलायंस Jio द्वारा दी गई एक शिकायत के आधार पर लिए है, जिसमें कंपनी ने दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स- एयरटेल, वोडाफ़ोन और आईडिया सेलुलर पर सही इंटरकनेक्शन न देने का आरोप लगाया है. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आईडिया को इसके लिए 16 सितम्बर तक अपनी सभी डिटेल्स जमा करनी होगी.

इससे पहले भी कुछ और टेलीकॉम ऑपरेटर्स के खिलाफ इसी तरह की शिकायतें ट्राई के पास आई है. अभी हाल ही में 5 अगस्त को भी ट्राई के पास BSNL के खिलाफ एक शिकायत आई थी, इसके तहत BSNL के उपर लाइसेंस नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा था. दरअसल BSNL ने के ऐप के जरिये अपने यूजर्स को कॉल्स करने की सुविधा दी थी.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo