वोडाफ़ोन ने दिया एयरटेल को करारा जवाब, दे रहा है 2GB फ्री डाटा

वोडाफ़ोन ने दिया एयरटेल को करारा जवाब, दे रहा है 2GB फ्री डाटा
HIGHLIGHTS

टेलीकॉम कंपनियों के बीच काफी समय से छिड़ी प्राइस वॉर में अब एक नया मोड़ आया है. इस बार वोडाफ़ोन ने एयरटेल को करारा जवाब देते हुए 2GB फ्री डाटा की घोषणा की है. इसके साथ ही अब आप अपने कनेक्शन को 4G में अपडेट कर सकते हैं.

टेलीकॉम कंपनियों के बीच काफी समय से छिड़ी प्राइस वॉर में अब एक नया मोड़ आया है. इस बार वोडाफ़ोन ने एयरटेल को करारा जवाब देते हुए 2GB फ्री डाटा की घोषणा की है. आपको बता दें कि अगर आप अपने कनेक्शन को 4G में अपडेट करते हैं तो आपको फ्री डाटा का शानदार ऑफर मिल रहा है और ये डाटा आपको वोडाफ़ोन और एयरटेल दोनों ही कंपनियां दे रही हैं. ये सेवा आपको मुंबई, हरियाणा, तमिलनाडू और पंजाब के मौजूदा ग्राहकों के लिए पेश की गई है. वोडाफ़ोन ने कहा है कि अगर आप इन सर्कलों में अपने कनेक्शन को 4G में ले जाते हैं तो आपको 2GB का डाटा फ्री में दिया जाएगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

वोडाफ़ोन ने कहा है कि, “इन सर्कलों के वोडाफ़ोन ग्राहक अगर सुपरनेट 4G में अपने कनेक्शन को अपग्रेड करते हैं तो उन्हें 2GB डाटा फ्री में दिया जाएगा. इसके अलावा वोडाफ़ोन की नई 4G सिम आप वोडाफ़ोन स्टोर, वोडाफ़ोन मिनी स्टोर और मल्टी ब्रांड आउटलेट के माध्यम से ले सकते हैं.”

इसके अलावा आपको बता दें कि ये फ्री में दिया जा रहा 4G डाटा प्रीपेड ग्राहकों को 10 दिनों के अंदर लेना होगा और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए ये उनके बिल साइकिल में चला जाएगा. साथ ही जिन सर्कलों में 4G सेवा अभी तक उपलब्ध नहीं है वहां ग्राहक 3G डाटा का लाभ उठा सकते हैं.

इसके अलाव आपको रिलायंस जियो से जुड़ी एक खबर के बारे में बताएं तो रिलायंस अपने वेलकम ऑफर को 31 मार्च 2017 तक बढ़ाने की घोषणा 28 दिसम्बर को कर सकता है. 

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

जियो ने अपनी यात्रा की शुरुआत 28 दिसम्बर को ही की थी, क्योंकि इस दिन रिलायंस के फाउंडर धीरुभाई अम्बानी का जन्मदिवस है. इसके अलावा आपको बता दें कि इस सेवा को 5 सितम्बर से सभी के लिए ओपन कर दिया गया था. और अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जो कहती है कि रिलायंस इस बात की घोषणा भी 28 दिसम्बर को ही करने वाला है कि उसका फ्री वेलकम ऑफर आपको कब तक मिलेगा.

हाल ही में जियो के फ्री वॉयस कॉल को भी सरकार की ओर से क्लीन चिट मिल गई है. आपको बता दें कि टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को संसद में कहा कि, “जैसे कि हम जानते हैं कि नियम/NIA में टेलीकॉम कंपनियों के लिए वो कितनी दर पर अपनी सेवा को बेचें ये नहीं लिखा है तो ये सवाल कहीं से भी नहीं उठना चाहिए और उठता कि रिलायंस जियो ने किसी नियम का उल्लंघन किया है.”

ये जवाब मनोज सिन्हा ने विंटर सेशन में ओडिशा के MP तथागता सतपथी के द्वारा किये गए एक सवाल के बाद दिया गया था. इसके अलावा काफी समय से बाकी टेलीकॉम कंपनियां भी इस सवाल को उठा रही थी कि कोई जीवन भर के लिए कैसे फ्री वॉयस ऑफर दे सकता है.

बता दें कि इससे पहले ट्राई से भी रिलायंस जियो को क्लीन चिट मिल चुकी है. रिलायंस जिओ को दूरसंचार नियामक Trai से बड़ी राहत मिली है. ट्राई ने कहा है कि रिलायंस जिओ की ये पेशकश मौजूदा नियमों के अनुरूप ही है साथ ही यह किसी भी तरह से भेदभावपूर्ण भी नहीं है.

ट्राई ने इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों को लिखे गए एक पत्र में कहा है कि, “रिलायंस जिओ द्वारा दाखिल किये गए प्लान को किसी भी तरह से मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण या IUC का पालन नहीं करने वाला नहीं कहा जा सकता है.”

जैसा कि आप जानते ही हैं कि रिलायंस जिओ की लाइफटाइम फ्री वॉयस कॉलिंग के प्रस्ताव को अन्य दूरसंचार कंपनी जैसे भारती एयरटेल, वोडाफ़ोन और अन्य ने ट्राई के सामने अपना एक अन्य प्रस्ताव रखते हुए मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण और IUC का पालन नहीं करने वाला प्लान कहा था. पर अब ट्राई ने इस बात की पुष्टि की है कि यह किसी भी रूप में सही नहीं है.

इसे भी देखें: रिलायंस Jio अपने LYF स्मार्टफ़ोन यूजर्स को 1 साल के लिए फ्री दे सकता है 4G डाटा

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: अब सोनी, विडियोकॉन और सैंसुई के 4G फोंस पर हुआ उपलब्ध

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo