अब चुटकियों में एक्टिवेट हो जायेगी आपकी वोडाफ़ोन और एयरटेल की सिम

अब चुटकियों में एक्टिवेट हो जायेगी आपकी वोडाफ़ोन और एयरटेल की सिम
HIGHLIGHTS

अब आपके आधार कार्ड के द्वारा चुटकियों में एक्टिवेट हो जायेगी आपकी सिम, बता दें कि एयरटेल और वोडाफ़ोन की तरह ही आईडिया सेलुलर भी इस तरह की स्कीम की योजना बना रहा है.

वोडाफ़ोन के साथ साथ एयरटेल ने यह घोषणा की है कि इन दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों की सिम KFC डॉक्यूमेंट के रूप में महज़ आधार कार्ड के माध्यम से ही एक्टिवेट हो जायेगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि इसी तरह की स्कीम पर अब आइडिया सेलुलर भी काम कर रहा है. और जल्द ही आईडिया की सिम भी आधार के माध्यम से एक्टिवेट होना शुरू हो जायेगी. बता दें कि अभी तक आधार के माध्यम से आपकी कोई भी सिम एक्टिवेट नहीं हो सकती थी. पर वोडाफ़ोन और एयरटेल की ओर से इसे एक बड़ा कदम कहा जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] LG G5 Review in Hindi Video

वोडाफ़ोन द्वारा इस स्कीम की घोषणा करते हुए वोडाफ़ोन की ओर से कमर्शियल वोडाफ़ोन इंडिया के डायरेक्टर संदीप कटारिया ने कहा है कि, “हम अपने यूजर्स को एक नई सौगात देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, अब यूजर्स के आधार के माध्यम से ही उनकी सिम को इंस्टेंट एक्टिवेट कर दिया जाएगा. इसके साथ ही ये प्रोसेस एक पेपर रहित प्रोग्राम है जो e-KYC के माध्यम से किया जाएगा. अब उपभोक्ता किसी स्टोर में नई सिम लेने जायेंगे तो महज़ कुछ ही समय में वह उसे लेकर वापिस आ जायेंगे. इसके लिए हमने DoT के साथ साझेदारी भी की है, इसके साथ ही आपको बता दें कि आधार को लेकर दो सर्किल में टेस्ट किया गया है, जो सफल रहा है. इसके साथ ही इन्होने कहा है कि इसे 24 अगस्त से देश के सभी हिस्सों में लागू कर दिया जायेगा. इस e-KYC के माध्यम से नई सिम के एक्टिवेशन में लगने वाला समय काफी हद तक कम हॉप जाएगा.”

इसके साथ ही वोडाफ़ोन ने कहा है कि इसके लिए कंपनी ने एक स्पेशल ऐप भी बनाया है. जिसके माध्यम से रिटेलर कुछ ही समय में e-KYC का इस्तेमाल करके सिम को एक्टिवेट कर देंगे.

बता दें कि एयरटेल ने इससे पहले यह घोषणा की थी कि वह सैमसंग गैलेक्सी J सीरीज के स्मार्टफोंस के साथ 10GB 4G डाटा महज़ 1GB के दाम में देगी.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

बता दें कि इस ऑफर का लाभ आप सभी सैमसंग गैलेक्सी J सीरीज स्मार्टफोंस पर उठा सकते हैं. और अगर आप एयरटेल के वर्तमान यूजर हैं तो आपको ये बढ़िया ऑफर यानी 10GB का 4G डाटा महज़ Rs. 250 में मिल जाएगा. बता दें कि इतना पैसा आपको महज़ 1GB डाटा के लिए देना होता है.

इस ऑफर के लिए आपको एयरटेल की www.offers.airtel.com पर जाना होगा और आपको ये अपने नए गैलेक्सी J सीरीज स्मार्टफ़ोन से करना होगा. इसके बाद आपको निर्देशों का पालन करना होगा. और आपको ये बढ़िया ऑफर मिल जाएगा.

इसके अलावा आप एयरटेल के किसी भी रिटेल स्टोर पर जाकर इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि जहां 4G का बाज़ार नहीं है वहां के लिए ये ऑफर इसी कीमत में 1GB+9GB नाईट 3G डाटा के हिसाब से आपको मिलेगा.

इसे भी देखें: इंटेक्स एक्वा म्यूजिक लॉन्च, ड्यूल स्पीकर्स से लैस

इसे भी देखें: माइक्रोमैक्स अल्फा LI351 लैपटॉप हुआ उपलब्ध, 6GB की रैम से लैस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo