Reliance Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs MTNL: Rs 251 प्लान की तुलना

Reliance Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs MTNL: Rs 251 प्लान की तुलना
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन और MTNL के प्लांस के बीच तुलना

28 से 30 दिन की अवधि ऑफर करते हैं प्लांस

प्रीपेड प्लांस के मामले में टेलीकॉम प्रदाता लोगों को इतने विकल्प दे रहे हैं कि कोई सही विकल्प चुनना थोड़ा मुश्किल हो सकता है

प्रीपेड प्लांस के मामले में टेलीकॉम प्रदाता लोगों को इतने विकल्प दे रहे हैं कि कोई सही विकल्प चुनना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। हर यूज़र की अलग ज़रूरत होती है जैसे किसी को अधिक डाटा चाहिये तो किसी को केवल कॉलिंग की ही ज़रूरत है। वर्तमान समय में लॉकडाउन के चलते लोगों की बड़ी ज़रूरत डाटा बन चुका है। हर टेलीकॉम प्रदाता अपने ग्राहकों को कुछ अलग ऑफर देना चाह रहा है। अगर हम Rs 251 की कीमत में आने वाले प्लांस की बात करें तो बहुत सी कंपनियाँ हैं जो इस कीमत में prepaid प्लांस पेश करती हैं लेकिन सभी के बेनेफिट्स कहीं न कहीं कुछ अलग ऑफर कर रहे हैं।

Airtel Rs 251

Airtel के Rs 251 prepaid प्लान की बात करें तो प्लान में अधिक डाटा मिलता है। प्लान की खुद की कोई वैधता नहीं है और यह आपके मौजूदा प्लान की अवधि के साथ चलता है। इसका मतलब है कि आपको 50GB डाटा मिलेगा जो आपके मौजूदा टैरिफ प्लांस की वैधता तक चलता है। प्लान में कुल 50GB डाटा मिलता है और इसमें कोई डेली डाटा लिमिट शामिल नहीं है।

Reliance Jio Rs 251

Reliance Jio की बात करें तो Rs 251 के प्लान यूज़र्स 'Work from Home' पैकेज के तौर पर मिल रहा है। प्लान की कीमत Rs 251 है और इसकी अवधि 30 दिन है। इस प्लान में भी 50GB डाटा मिलेगा और कोई डेली लिमिट शामिल नहीं की गई है। हालांकि इस प्लान में यूज़र्स को 30 दिन की वैधता मिलेगी। Work from Home प्लान के तहत Reliance Jio Rs 151 और Rs 201 के प्लान ऑफर कर रहा है और प्लान में क्रमश: 30GB और 40GB डाटा मिलता है और दोनों प्लांस की अवधि 30 दिन है।

Vodafone Rs 251

Vodafone अपने Rs 251 के प्लान में 28 दिन की वैधता दे रहा है। प्लान में 50GB डाटा मिलता है और कोई डेली डाटा लिमिट शामिल नहीं है। यह डाटा ओन्ली-टॉप अप है इसलिए इसमें SMS या कॉल का बेनिफ़िट नहीं मिलता है।

MTNL Rs 251

जैसा कि नाम से पता चलता है, MTNL का प्लान Rs 251 की कीमत में 28 दिन की वैधता ऑफर करता है। यूज़र्स को प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा मिलता है। इसके अलावा, यूज़र्स को प्लान में हर रोज़ 100 SMS मिलते हैं। जहां तक कॉलिंग की बात है, प्लान में ट्रूली अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसका मतलब है कि एक दिन में बात करने के लिए लिमिटेड मिनट्स नहीं मिलेंगे।  

प्लान की लिस्टिंग के साथ लिखा गया है, “होम और नेशनल रोमिंग से ट्रूली अनलिमिटेड फ्री लोकल और STD कॉल”। इसका मतलब है कि आपको एक दिन में कॉल करने के लिए किसी लिमिट को फॉलो करने की आवश्यकता नहीं है। प्लान में डाटा लिमिट को कम कर के प्रतिदिन 1GB रखा गया है और कैपेसिटी खत्म होने के बाद 3 पैसा प्रति kb चार्ज देना होगा। स्पीड कम होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है इसलिए ऐसा हो सकता है कि बिना स्पीड गिराए ही चार्जेस देखा डाटा उपयोग करना हो।  

अन्य प्रीपेड प्लांस के बारे में यहां जानें। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo