Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea के टैरिफ कीमतों में बढ़ोत्तरी में देरी की सम्भावना

Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea के टैरिफ कीमतों में बढ़ोत्तरी में देरी की सम्भावना
HIGHLIGHTS

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने रविवार को कहा कि टेलिकॉम ऑपरेटर्स टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) से फ्लोर प्राइस की सिफारिशों के आगे टेलिकॉम टैरिफ में बढ़ोतरी नहीं करेंगे

फर्म ने कहा कि ट्राई टैरिफ बढ़ोतरी को उद्योग की क्षमता के रूप में नीतिगत हस्तक्षेप के बिना कार्य कर सकता है, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि टेलिकॉम ऑपरेटरों के खिलाफ फ्लोर प्राइस सिफारिश पर काम करेगा

भारत में टेलीकॉम ऑपरेटर्स जिनमें भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो शामिल हैं, ने 20 से 35 रुपये प्रति जीबी में फ्लोर डाटा की कीमतें प्रस्तावित की हैं

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने रविवार को कहा कि टेलिकॉम ऑपरेटर्स टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) से फ्लोर प्राइस की सिफारिशों के आगे टेलिकॉम टैरिफ में बढ़ोतरी नहीं करेंगे। फर्म ने कहा कि ट्राई टैरिफ बढ़ोतरी को उद्योग की क्षमता के रूप में नीतिगत हस्तक्षेप के बिना कार्य कर सकता है, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि टेलिकॉम ऑपरेटरों के खिलाफ फ्लोर प्राइस सिफारिश पर काम करेगा। 

भारत में टेलीकॉम ऑपरेटर्स जिनमें भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो शामिल हैं, ने 20 से 35 रुपये प्रति जीबी में फ्लोर डाटा की कीमतें प्रस्तावित की हैं। इसके अतिरिक्त, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने डाटा कीमतों के अलावा वॉयस कॉल के लिए न्यूनतम सदस्यता शुल्क प्रस्तावित किया। ट्राई के चेयरमैन राम सेवक शर्मा ने मंगलवार को ETTelecom को बताया कि फर्श की कीमतों पर कोई भी चर्चा COVID-19 लॉकडाउन हटाए जाने के बाद ही होगी। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा कि दूरसंचार ऑपरेटर 4G पेनेट्रेशन में वृद्धि और "प्रतिस्पर्धी तीव्रता से सीमित खींचतान" के कारण प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (एआरपीयू) मंी कार्बनिक विकास को देखना जारी रखेंगे। फर्म ने कहा कि 10 मिलियन 4G सब्सक्राइबर एडिशन ARPU को 3 रुपये बढ़ाएंगे और दूरसंचार ऑपरेटरों को 200 ARPU तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त टैरिफ बढ़ोतरी की आवश्यकता होगी।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने 19 मई को आये कॉल में कहा कि वह अल्पावधि में 200 एआरपीयू पर कब्जा करने के लिए आशान्वित हैं और अंततः 300 रुपये तक पहुंच सकते हैं। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा कि दूरसंचार ऑपरेटर टैरिफ की बढ़ोतरी से पहले ट्राई के फ्लोर प्राइस की सिफारिशों का इंतजार करेंगे।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा, "फ्लोर प्राइस गेम चेंजर पॉलिसी इंटरवेंशन हो सकता है क्योंकि इससे इंडस्ट्री को पिरामिड स्ट्रक्चर (अब लगभग फ्लैट इंडस्ट्री स्ट्रक्चर से) को रिकवर करने में मदद मिल सकती है, जिससे मोबाइल सर्विसेज पर रेवेन्यू ज्यादा से ज्यादा बढ़ेगा और प्राइसिंग रिट्रेक्शन का खतरा कम होगा।"

फर्म ने कहा कि ऑपरेटर "नकारात्मक प्रचार" के कारण मौजूदा परिदृश्य में टैरिफ में वृद्धि नहीं करेंगे, जो कि उन पर निर्देशित होगा क्योंकि अधिकांश ग्राहक COVID-19 के प्रकोप के कारण "अभूतपूर्व चुनौतीपूर्ण स्थिति" का सामना कर रहे हैं।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा, "इसलिए, हम मूल्य वृद्धि को तब तक नहीं देखते हैं जब तक कि फर्श की कीमत की सिफारिश प्रकाशित नहीं हो जाती है, जो एक और तिमाही या कम से कम हो सकती है।"

वाया:

अगर आप एयरटेल के कुछ प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo