Jio Vs Vi: इतनी सी कीमत में Netflix और पूरे साल Amazon Prime, बेनेफिट्स भी तगड़े, लेकिन बेस्ट कौन?

Jio Vs Vi: इतनी सी कीमत में Netflix और पूरे साल Amazon Prime, बेनेफिट्स भी तगड़े, लेकिन बेस्ट कौन?
HIGHLIGHTS

जियो और वोडाफोन आइडिया दोनों पैन-इंडिया 4G टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स हैं।

जियो के प्लान की कीमत 699 रुपए है और वहीं वी का प्लान 701 रुपए में आता है।

Jio यूजर्स इस प्लान के साथ 3 अतिरिक्त SIMs भी ले सकते हैं।

भारत के दो बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर्स Reliance Jio और Vodafone Idea (Vi) के पास उन ग्राहकों के लिए एक बढ़िया प्रस्ताव है जो 700 रुपए तक के बजट में एक पोस्टपेड प्लान की तलाश कर रहे हैं। दोनों कम्पनियों के पास 700 रुपए के पोस्टपेड मोबाइल प्लान का सॉलिड ऑप्शन मौजूद है।

जियो और वोडाफोन आइडिया दोनों पैन-इंडिया 4G टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स हैं, जहाँ जियो अब मुफ़्त में 5G नेटवर्क भी ऑफर करता है। हालांकि, वी का 700 रुपए वाला प्लान 5G न ऑफर करने के बावजूद भी जियो के सामने एक तगड़ा प्रतिस्पर्धी है। सटीक तौर पर बताएं तो जियो के प्लान की कीमत 699 रुपए है और वहीं वी का प्लान 701 रुपए में आता है। आइए इनके बेनेफिट्स पर एक नजर डालें।

Jio Rs 699 Postpaid Plan

यह भी पढ़ें: 15 फरवरी को लॉन्च होगा 108MP कैमरा वाला नया 5G फोन, भारत में पहली बार आ रही ये खास डिस्प्ले

रिलायंस जियो का 699 रुपए वाला पोस्टपेड प्लान कुल 100GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। यूजर्स इस प्लान के साथ 3 अतिरिक्त SIMs भी ले सकते हैं जिनमें से प्रत्येक की कीमत 99 रुपए प्रतिमाह होगी। प्रत्येक अतिरिक्त सिम को हर महीने 5GB डेटा ऑफर किया जाएगा।

इस प्लान के साथ मिलने वाले अतिरिक्त बेनेफिट्स में Netflix (मोबाइल), Amazon Prime, JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस शामिल है। यह प्लान यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा भी ऑफर करता है। तो अगर आपके पास 5G फोन है तो जियो के साथ आपको डेटा की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Vi Rs 701 Postpaid Plan

Vi Rs 701 Postpaid Plan

यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी वाले सस्ते Moto G24 Power की इंडिया लॉन्चिंग आज, पहले ही जान लें सारे फीचर्स

वोडाफोन आइडिया का 701 रुपए वाला प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, अनलिमिटेड डेटा और प्रतिमाह 3000 SMS के साथ आता है। इस प्लान के साथ डेटा अमाउन्ट की कोई सीमा नहीं है। इस प्लान के साथ आने वाले अतिरिक्त बेनेफिट्स 1 महीने का फ्री हंगामा म्यूज़िक, वी मूवीज़ एंड टीवी और वी गेम्स हैं। इसके अलावा ग्राहक 6 महीनों के लिए Amazon Prime, Disney+ Hotstar, 12 महीनों के लिए SonyLIV, SunNXT, Swiggy, EazyDiner, Norton और EaseMyTrip में से किन्हीं तीन को चुन सकते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo