Install App Install App

E-tourist वीजा होल्डर्स को अब भारत आने पर BSNL की सिम मिलना हो जायेगी शुरू

द्वारा Digit NewsDesk | पब्लिश किया गया 26 Aug 2016
HIGHLIGHTS
  • भारत आने वाले tourists को अब भारत आने पर सितम्बर के अंत से BSNL की सिम मिलना शुरू हो जायेगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि यह सिम कार्ड पहले से ही टॉकटाइम से भरी होगी, इसके साथ ही वेलकम किट में आपको भारत में घुमने फिरने से सम्बंधित जानकारी भी मिलेगी.

E-tourist वीजा होल्डर्स को अब भारत आने पर BSNL की सिम मिलना हो जायेगी शुरू

गृह मंत्रालय ने भारत में आने वाले tourists को एक ख़ास तोहफा दिया है. अब भारत आने वाला सभी tourists को BSNL की सिम दी जायेगी. और ये सभी tourists को भारत में आ रहे हैं उन्हें सितम्बर के अंत से मिलना शुरू किया जाएगा. इस कदम पर चर्चा करते हुए पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि, “हमने इस कदम को लेकर गृह मंत्रालय के साथ कई मीटिंग की है. और अंत में गृह मंत्रालय इस बात पर राज़ी हो गया है. और अब इस कदम को आगे बढ़ाने में कुछ समय लग सकता है.” इस कदम की शुरुआत इस बात को लेकर की गई है कि भारत को एक ग्लोबल tourist डेस्टिनेशन बनाया जाए. और हमारे देश में आने वाले tourists को एक अनोखा सा तोहफा मिल सके और उन्हें यहाँ किसी भी तरह कि कोई परेशानी न हो सके.

अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ने के लिए बुधवार को BSNL ने अपना अनलिमिटेड 3G डाटा प्लान पेश किया है इस डाटा प्लान की कीमत महज़ Rs. 1,099 है और यह आपको दोगुना डाटा देने का वायदा कर रहा है.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] LG G5 Review in Hindi Video

BSNL के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर, अनुपम सिन्हा ने कहा है कि, “BSNL के नेटवर्क में पिछले दिनों हुए सुधार के कारण वह अपने यूजर्स की संख्या में भी इजाफा करने की सोचा रही है. इसी लिए हम अपनी तरह का पहला अनलिमिटेड 4G प्लान पेश कर रहे हैं जिसकी कीमत महज़ Rs. 1,099 है. इसके साथ साथ यह आपको एक बढ़िया स्पीड के साथ मिल रहा है. इससे हमारे यूजर्स को एक नया मौक़ा मिलने वाला है अनलिमिटेड 3G डाटा को इस्तेमाल करने का...”

इसके साथ ही आपको बता दें कि BSNL ने लगातार तीसरे महीने यानी अप्रैल में अपने यूजर्स की संख्या में इजाफा हुआ है. आप यहाँ टेलीकॉम रेगुलेटर TRAI का डाटा देख सकते हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि BSNL मार्च 2017 तक केरल में अपनी 4G सेवा को पहुँचाने की बात कह रहा है, BSNL ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी है. BSNL की ये 4G सेवा BSNL के पैन इंडिया स्तर पर 8वें चरण के तहत फ़ैलाने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि 190 नए वाई-फाई एक्सेस पॉइंट इस स्टेट सर्किल में इस फाइनेंसियल इयर में लगा दिए जायेंगे. इसके साथ ही अगले साल मार्च तक केरल में 4G सेवा को पहुंचा दिया जाएगा. इसके साथ साथ इसके लिए 663 4G टावर भी इनस्टॉल किये गए हैं.

कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ ही समय में BSNL ओड़िशा में अपनी 4G सेवा को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट इसी ओर इशारा कर रही है.

BSNL के ओड़िशा सर्किल के CGM, सत्यानंद नायक ने इस रिपोर्ट में कहा है कि, “इस सेवा की शुरुआत BSNL भुवनेश्वर और कट्टक से करेगा और इसके बाद इसे बाकी जगहों पर भी ले जाया जाएगा.”

इसके अलावा आपको बता दें कि आईडिया और एयरटेल इसी साल अपनी 4G सेवा को इन राज्यों में पहले ही ले जा चुका है. आपको बता दें कि ये सेवा इन 8 कस्बों में पहले ही चल रही है. जो एयरटेल और आईडिया के माध्यम से यहाँ लाई गई है. एयरटेल द्वारा इन कस्बों में- झारसुगुड़ा, भुवनेश्वर, कट्टक, बालासोर, रौरकेला, ब्रह्मपुर, संबलपुर, और पूरी में चलाई जा रही है. इसके अलावा आइडिया की ये सेवा झारसुगुड़ा, भुवनेश्वर, रौरकेला, ब्रह्मपुर, कट्टक, संबलपुर, जतनी, खुर्दा, भद्रक, राजागंगपुर, और सुंदरगढ़ में चल रही है.

इसे भी देखें: OMG! महज़ Rs. 200 में रिलायंस जिओ देगा 75GB 4G डाटा, 4500 मिनट कॉल टाइम

इसे भी देखें: भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी J3 (6) स्मार्टफ़ोन, Rs. 8,990

Digit NewsDesk
Digit NewsDesk

Email Email Digit NewsDesk

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status