BSNL का धांसू प्लान लाया है पूरे साल के फ्री बेनेफिट, मात्र 100 रुपये है मंथली खर्च

BSNL का धांसू प्लान लाया है पूरे साल के फ्री बेनेफिट, मात्र 100 रुपये है मंथली खर्च
HIGHLIGHTS

BSNL का सबसे सस्ता सालाना प्लान

1,199 रुपये में पूरे साल एक्टिव रहेगी सिम

सिर्फ 100 रुपये आता है मंथली खर्च

सरकार के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) सबसे सस्ते रिचार्ज प्लांस ऑफर करने के लिए जानी जाती है। अगर आप एक BSNL यूजर हैं और सस्ती कीमत में अधिक बेनेफिट वाला बढ़िया प्लान खरीदना चाहते हैं जो लंबे समय तक चले, तो आपके लिए एक खुशखबरी है। कंपनी एक ऐसा सस्ता प्लान ऑफर कर रही है जो पूरे साल की वैधता के साथ आता है और इसका हर महीने का खर्च सिर्फ 100 रुपये आता है। आइए जानते हैं BSNL के इस किफायती प्लान की डिटेल्स… 

यह भी पढ़ें: iPhone 11 खरीदने का सुनहरा मौका, भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है यहां

BSNL का 1,199 रुपये वाला सालाना प्लान:

BSNL के जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 1,199 रुपये है ये तो आप जान ही चुके हैं। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको 365 दिनों यानि पूरे एक साल की वैधता दी जा रही है। इस सालाना प्लान के तहत आपको 3GB डेटा मिल जाता है और FUP लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 80 Kbps की स्पीड पर चलने लगता है। इसके अलावा, प्लान में मंथली 300 SMS और फ्री कॉलिंग के लिए 300 मिनट भी ऑफर किए जाते हैं। 

BSNL plan

किसके लिए बेस्ट है ये प्लान?

कुछ यूजर्स को अपने फोन में सिम को लंबे समय तक एक्टिव रखना जरूरी होता है, इसके लिए वह फोन में दो सिम लगाते हैं जिनमें से एक सिम परमानेंट होती है और दूसरी को वह सिर्फ एक्टिव रखने के लिए रिचार्ज करते हैं और इसका बहुत कम इस्तेमाल होता है, ऐसे यूजर्स के लिए यह प्लान सबसे बेस्ट साबित होता है। इस प्लान में यूजर्स को अधिक डेटा या कॉलिंग ऑफर नहीं की जाती है और इसके लिए वह पहली सिम का इस्तेमाल करते हैं। BSNL का यह प्लान ऐसे यूजर्स के लिए सस्ता पड़ता है और काफी काम आ सकता है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio Valentine’s Day के लिए लाया सबसे बेस्ट ऑफर, फ्री खाना, फ्लाइट पर डिस्काउंट और बहुत कुछ…

सिर्फ इतना आता है मंथली खर्च 

BSNL के 1,198 रुपये वाले प्लान का मंथली खर्च सिर्फ 100 रुपये आता है यानि आपके मंथली रिचार्ज प्लान की तुलना में यह प्लान अधिक बेनेफिट्स ऑफर करता है और अधिक सस्ता पड़ता है। इसमें आपको पूरे साल सिम एक्टिव रखने के लिए और जितनी मर्जी बाते करने के लिए हर महीने मात्र 100 रुपये खर्च करने होंगे।  

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo