BSNL WiFi पब्लिक लोकेशन्स पर देने वाला है हाई-स्पीड इंटरनेट, कुछ ऐसे कर सकते हैं एक्सेस

BSNL WiFi पब्लिक लोकेशन्स पर देने वाला है हाई-स्पीड इंटरनेट, कुछ ऐसे कर सकते हैं एक्सेस
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से जल्द ही पब्लिक लोकेशन्स पर हाई स्पीड इंटरनेट प्रोवाइड करने जा रहा है

ऐसा कंपनी की ओर से वाई-फाई हॉटस्पॉट जोंस के माध्यम से किया जाने वाला है

आपको जल्द ही पब्लिक प्लेसेस पर बीएसएनएल की ओर से हाई-स्पीड इंटरनेट मिलने वाला है

BSNL की ओर से जल्द ही पब्लिक लोकेशन्स पर हाई स्पीड इंटरनेट प्रोवाइड करने जा रहा है, ऐसा कंपनी की ओर से वाई-फाई हॉटस्पॉट जोंस के माध्यम से किया जाने वाला है, अर्थात् आपको जल्द ही पब्लिक प्लेसेस पर बीएसएनएल की ओर से हाई-स्पीड इंटरनेट मिलने वाला है। यह इंटरनेट कम्पनी के अनुसार जिन पब्लिक प्लेसेस पर मिलने वाला है, उनमें स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी कैम्पस आदि शामिल हैं। इस खबर की जानकारी सबसे पहले टेलीकॉमटॉक के माध्यम से सामने आई है, इसके अनुसार ही जल्द ही बीएसएनएल की ओर से यह बड़ा कदम उठाया जाने वाला है। 

बीएसएनएल के वाई-फाई से कनेक्ट होने के लिए यूजर्स को एक स्मार्टफोन की जरुरत है, जिसमें आपको एक बीएसएनएल की सिम कार्ड की जरुरत है, साथ ही आपको यह भी सुनिश्चित करना है कि इसपर मैसेज आदि आते हों। इसके बाद आपको कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना है। 

कैसे एक्सेस करें बीएसएनएल का वाई-फाई नेटवर्क 

  • इसके लिए आपको सबसे पहले वाई-फाई सेटिंग पर जाना होगा
  • इसके बाद आपको बीएसएनएल वाईफाई का चुनाव करना होगा
  • इसके बाद आपको कनेक्ट पर टैप करना होगा
  • इसके बाद आपको 10-digit का मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा
  • इसके बाद आपको एक गेट पिन का ऑप्शन मिलने वाला है, आपको इसपर टैप करना है, जिसके बाद आपको एक 6-digit का पिन SMS के माध्यम से प्राप्त होगा
  • जब आप इस पिन को दर्ज करते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इस बीएसएनएल वाई-फाई से कनेक्ट हो जाने वाले हैं। 

कंपनी का कहना है कि सबसे पहले उसने वाराणसी ने बीएसएनएल वाई-फाई को शुरू किया है। इसके बाद अन्य कई जगहों पर इसे लाया जाने वाला है, आपको बता देते हैं कि अगर आप इन स्टेप्स को इस्तेमाल करके भी वाई-फाई से जुड़ नहीं जाते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप बीएसएनएल की ओर से प्रोवाइड किये गए सपोर्ट नंबर पर कॉल करके भी कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने ब्राउज़र पर कोई भी यूआरएल टाइप करके डायरेक्टली वेलकम पेज पर भी जा सकते हैं। इसके अलावा आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर इंटरनेट की स्पीड के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। 

हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि बीएसएनएल का वाई-फाई लिमिट के साथ आता है। इसके अलावा अगर आप इस इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको अपने फोन को टॉप अप भी करना होगा, इसके लिए कंपनी ने कुछ प्लान्स भी मुहैया कराये हैं। 

ग्रामीण-विशिष्ट क्षेत्रों के लिए, 25 रुपये, 45 रुपये और 150 रुपये वाले प्लान उपलब्ध हैं। बीएसएनएल ग्रामीण वाईएफआई प्लान्स सात दिनों के लिए 2 जीबी डेटा प्रदान करते हैं। 150 रुपये में, उपयोगकर्ता 28 दिनों की वैधता के लिए 28GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। 

हालाँकि अगर आप किसी गैर ग्रामीण इलाके में रहते हैं तो आपको बता देते हैं कि कंपनी ने ऐसे स्थानों के लिए कुछ अन्य प्लान्स भी पेश किये हैं, जिनकी शुरुआत Rs 10 से होते हैं, और यह  लगभग Rs 1,999 तक जाती है, अर्थात् आपको अलग अलग कीमत में अलग अलग लाभ मिलने वाले हैं। 

BSNL के अन्य प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo