BSNL ने दिया ग्राहकों को झटका, कीमत बढ़ाए बिना महंगे कर दिए ये प्लान

BSNL ने दिया ग्राहकों को झटका, कीमत बढ़ाए बिना महंगे कर दिए ये प्लान
HIGHLIGHTS

इनमें 269 रुपये, 499 रुपये और 799 रुपये के प्लांस शामिल हैं

बीएसएनएल के 269 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह 28 दिनों की वैधता के साथ आता है

देखें बीएसएनएल के इन प्लांस में हुए बदलाव की जानकारी

BSNL के रिचार्ज प्लांस दूसरी कंपनियों के मुकाबले कम दाम में उपलब्ध होते हैं। इसकी वजह टेलीकॉम प्रदाता के पास 4 जी सर्विस का होना है। हालांकि, अब कंपनी ने कुछ प्लांस के दाम बढ़ा दिए हैं। 

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां पिछले कुछ समय में अपने रिचार्ज प्लांस को महंगा कर चुकी हैं लेकिन बीएसएनएल ने कुछ ही प्लांस को महंगा किया था। अब बीएसएनएल भी प्लांस में बदलाव कर रहा है। दरअसल, कंपनी प्लांस की कीमत नहीं बढ़ा रही है बल्कि इनमें मिलने वाले लाभ को कम कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: Google Pixel Watch में शामिल हुआ ये उपयोगी फीचर, यूजर्स की करेगा मदद

बीएसएनएल ने अपने तीन रिचार्ज प्लांस में बदलाव किए हैं जिसमें 269 रुपये, 499 रुपये और 799 रुपये के प्लांस शामिल हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में…

BSNL का 269 रुपये का प्लान 

बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 2GB प्रतिदिन डेटा, 100 एसएमएस, बीएसएनएल ट्यून, इरोज़ नाउ की सर्विस और दूसरे बेनेफिट मिलते हैं। पहले इस प्लान में 30 दिनों की वैधता के साथ आता था। 

bsnl plan changes

BSNL का 499 रुपये का प्लान 

अब बात करें 499 रुपये वाले प्लान की तो इसमें प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं। इसमें अतिरिक्त बेनिफिट की बात करें तो प्लान में बीएसएनएल ट्यून, ज़िंग और गेमिंग के लाभ मिलेंगे। प्लान की वैधता 75 दिनों की है। पहले इस प्लान की वैधता 90 दिनों की थी जबकि दिसंबर में कंपनी ने इसकी वैधता को कम कर के 80 दिन कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: 200MP कैमरा वाला यह फोन मिल रहा है 23000 रुपये डिस्काउंट के बाद, देखें डील

BSNL का 769 रुपये का प्लान 

BSNL के 769 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। प्लान में यूजर्स को 84 दिनों की वैधता मिलती है। इस रिचार्ज प्लान की वैधता पहले 90 दिनों की थी जिसे अब 84 दिन कर दिया गया है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo