BSNL ने उठाया नया कदम, घर-घर पहुंचेगा इंटरनेट वो भी इतनी आसानी से

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 10 Aug 2020
HIGHLIGHTS
  • बीएसएनएल ने बनाया नया BookMyFiber पोर्टल

  • BookMyFiber पोर्टल से जान पाएंगे अपने इलाके में मौजूद प्लांस

  • गांव, शहरों सभी जगह पोर्टल से कर सकते हैं आवेदन

BSNL ने उठाया नया कदम, घर-घर पहुंचेगा इंटरनेट वो भी इतनी आसानी से
BSNL ने उठाया नया कदम, घर-घर पहुंचेगा इंटरनेट वो भी इतनी आसानी से

भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने देश के हर घर, मोहल्ले और गांव तक इंटरनेट पहुंचाने के लिए नया पोर्टल पेश किया है जिसके ज़रिए आप शहर से कई मील दूर अपने गांव में भी इंटरनेट लगवा सकते हैं। BSNL ने इस पोर्टल को BookMyFiber नाम दिया है जिसके ज़रिए आप भारत फाइबर कनेक्शन ले सकते हैं। इस पोर्टल पर उपभोक्ता इलाके और अपनी आवश्यकता के आधार पर प्लान का चुनाव कर सकते हैं। BookMyFiber पोर्टल पर बिहार में ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआती कीमत 499 रुपये है जिसमें आपको 100GB इंटरनेट मिलेगा और डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 2MBPS हो जाएगी।

BB-Work@Home BB प्लान के तहत यूजर्स को हर रोज़ 10mbps की स्पीड पर 5GB इंटरनेट मिलेगा और यह डाटा खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 1एमबीपीएस हो जाएगी। इसमें सबसे महंगे प्लान की कीमत 16,999 रुपये है जो 100एमबीपीएस की स्पीड ऑफर करता है और इसमें हर रोज़ 170GB डाटा मिलता है। इस प्लान में डाटा लिमिट पूरी होने के बाद इंटरनेट स्पीड कम होकर 10एमबीपीएस हो जाती है।

BSNL के इस नए पोर्टल पर कनेक्शन के लिए कैसे करें अप्लाई

अगर आप अपने गांव या शहर में इंटरनेट लगवाना चाहते हैं तो सबसे पहले http://bookmyfiber.bsnl.co.in/ पर जाएं और इसेक बाद अपने एरिया का नाम, पिन कोड, राज्य का नाम, अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल ID दर्ज करें।

इसके बाद आपको एक OTP मिलेगा जिसे डालने पर आप अपने एरिया में मौजूद सभी प्लान के बारे में जान पाएंगे और फिर इस तरह आप अपनी ज़रूरत के हिसाब से सही प्लान भी चुन सकते हैं। प्लान चुनने के बाद आपको लोकेशन पर क्लिक कर के सबमिट करना होगा और रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद कंपनी आपसे संपर्क करेगी और आपका कनेक्शन लग जाएगा।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: BSNL new BookMyFiber portal launched for consumers to apply for new fiber plan
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status