BSNL फ्री में दे रहा है सिम कार्ड, जानें कैसे पा सकते हैं यह लाभ

BSNL फ्री में दे रहा है सिम कार्ड, जानें कैसे पा सकते हैं यह लाभ
HIGHLIGHTS

BSNL ग्राहक कैसे फ्री में पाएं सिम कार्ड

बीएसएनएल ग्राहकों के लिए लाया ज़बरदस्त ऑफर

बीएसएनएल ग्राहकों को यह ऑफर पाने के लिए FRC 100 का रीचार्ज करना होगा

बीएसएनएल ने फिर से चेन्नई और तमिलनाडु दूरसंचार सर्किलों में मुफ्त सिम कार्ड की पेशकश की है। इस ऑफर के तहत, बीएसएनएल सभी नए ग्राहकों को 20 रुपये का मुफ्त सिम कार्ड जारी कर रहा है, लेकिन केवल शर्त यह है कि ग्राहक का FRC मूल्य 100 रुपये से अधिक होना चाहिए। यह प्रमोशनल ऑफर 8 जनवरी 2021 से 16 जनवरी तक मान्य है। बीएसएनएल की ओर से ऐसा भी सामने रहा है कि बीएसएनएल नेटवर्क पर मुफ्त सिम कार्ड की पेशकश को 31 जनवरी, 2021 तक बढ़ा दी गई है, यह चेन्नई और तमिलनाडु सर्कल के साथ अन्य अन्य सर्कल आदि पर भी लागू होता है। बीएसएनएल मुफ्त सिम कार्ड की पेशकश पिछले साल शुरू की गई थी ताकि ग्राहकों को सिम कार्ड शुल्क से छूट देकर कम से कम 100 रुपये का रिचार्ज कराया जा सके।

कैसे फ्री मिलेगा BSNL का सिम कार्ड?

BSNL की ओर से अपनी एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि, यह सूचित किया गया है कि उन सभी नए ग्राहकों के लिए मुफ़्त सिम (Rs 20 लागत) जारी किया गया है, जिनकी FRC (फर्स्ट रिचार्ज) 100 रुपये से अधिक है- यह ऑफर 08 जनवरी से 9 दिनों (नौ दिनों) के लिए अनुमोदित है। नो ८ जनवरी से 16 जनवरी तक होता है। ग्राहकों को संतुष्ट करने की एकमात्र शर्त यह है कि पहला रिचार्ज मूल्य 100 रुपये से अधिक होना चाहिए।

बीएसएनएल के नए ग्राहक FRC 108 का लाभ उठा सकते हैं जो प्रति दिन 250 मिनट, प्रति दिन 1GB डेटा और 45 दिनों के लिए 500 एसएमएस प्रति दिन का लाभ प्रदान करता है। आपको बता देते है कि एफआरसी 108 45 दिनों की वैधता के साथ आता है। बीएसएनएल ने सब्सक्राइबरों को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी पहला रिचार्ज प्लान प्रदान करने के लिए कुछ महीने पहले इस प्लान में कुछ बदलाव किये थे। निजी दूरसंचार ऑपरेटर- भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया 97 रुपये से शुरू होने वाले FRCs प्रदान कर रहे हैं, लेकिन लाभ BSNL के FRC 108 की तरह प्रभावशाली नहीं हैं।

बीएसएनएल का रिपब्लिक डे ऑफर 

आपको बता देते है कि ऐसा भी सामने आ रहा है कि, बीएसएनएल ने गणतंत्र दिवस 2021 ऑफ़र की पेशकश की है। टेल्को ने पीवी 2,399 पर 72 दिनों की अतिरिक्त वैधता की पेशकश के साथ-साथ पीवी 1999 की वैधता 21 दिन बढ़ा दी है। आज से, बीएसएनएल से पीवी 1,999 386 दिनों की वैधता के साथ आता है, जबकि पीवी 2,399 437 दिनों की वैधता प्रदान करता है। इस संशोधन से पहले, पीवी 2,399 600 दिनों की वैधता प्रदान कर रहा था।

इन दो संशोधनों के अलावा, बीएसएनएल ने पीवी 186 से पीवी 199 की कीमत भी बढ़ा दी है और यह भी कहा कि एसटीवी 199 एसटीवी 201 के थोड़े बढ़े हुए मूल्य पर उपलब्ध होगा। टेल्को स्पष्ट रूप से प्रीपेड भुगतान की प्रक्रिया में लगता है, हालांकि अभी के लिए एक बहुत छोटा सा मार्जिन है। निजी टेल्को वोडाफोन आइडिया भी ARPU और वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए अगले कुछ हफ्तों में टैरिफ बढ़ाने का लक्ष्य रखता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0