BSNL ने अपने लैंडलाइन यूजर्स के लिए फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की घोषणा की

BSNL ने अपने लैंडलाइन यूजर्स के लिए फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की घोषणा की
HIGHLIGHTS

कुछ समय पहले तक लैंडलाइन बिज़नेस ने कुछ गिरावट आई थी क्योंकि यूजर्स का रुझान मोबाइल फोंस की ओर ज्यादा हो गया था, और अब भी यह चलन जारी है.

भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने अपने लैंडलाइन यूजर्स के लिए फ्री अनलिमिटेड कॉल्स की घोषणा की है. इसके साथ ही बता दें कि यह कॉल्स किसी भी अन्य सर्विस प्रोवाइडर पर मान्य हैं, और साथ ही बता दें कि इन फ्री अनलिमिटेड कॉल्स का लाभ आप महज़ रविवार को भी उठा सकते हैं. यानी अगर आप अपने BSNL लैंडलाइन से किसी अन्य सर्विस प्रोवाइडर पर कॉल करते हैं रविवार के दिन तो आपको फ्री अनलिमिटेड कॉल्स मिल रहे हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

ये फ्री कॉल्स आपको 15 अगस्त से मिलने शुरू हो गए हैं. इसके साथ ही BSNL का कहना है कि वह अपने इस कदम के माध्यम से लैंडलाइन बिज़नेस को दिशा देना चाहता है. कुछ समय पहले तक लैंडलाइन बिज़नेस ने कुछ गिरावट आई थी क्योंकि यूजर्स का रुझान मोबाइल फोंस की ओर ज्यादा हो गया था, और अब भी यह चलन जारी है.

कुछ महीनों पहले BSNL ने अपने लैंडलाइन यूजर्स के लिए रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक सभी नेटवर्क्स पर फ्री में कॉल करने की सुविधा देने वाली है. इसका मतलब यह है कि अब आप बीएसएनएल की लैंडलाइन से किसी भी किसी भी दूसरे टेलीकॉम आपरेटर के फोन पर मुफ्त में पूरी रात बात कर सकते हैं. सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपनी इस नई स्ट्रेटजी के जरिए एक बार फिर से अपने लैंडलाइन बिजनेस में इजाफा करना चाहती है, और उसका लक्ष्य यह भी है कि उसे एक बड़ा उपभोक्ता वर्ग मिल सके.

इसे भी देखें: BSNL से जुडी और बहुत सी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें.

गौरतलब है कि बीएसएनएल भारतीय बाज़ार में सबसे आगे है, यह नई स्कीम कंपनी द्वारा तब इस्तेमाल में आई गई जब 162,556 लैंडलाइन ग्राहकों ने कम्पनी का साथ फरवरी माह में छोड़ दिया.

हाल में आये ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, कम्पनी ने फरवरी के माह में बहुत सारे ग्राहकों को खो दिया है और बहुत पिछड़ गई है, जबकि एयरटेल ने अब सबसे ऊपर आ गई है.

बीएसएनएल के द्वारा कहा गया है कि, “हम अपने लैंडलाइन पर रत के समय अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देने वाले हैं. ये फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग हर एक दूसरे मोबाइल ऑपरेटर पर कर सकते हैं. यह सर्विस 1 मई से लागू हो जायेगी.”

मार्च में, बीएसएनएल ने अपने आठवें चरण की घोषणा करते हुए कहा था कि इससे 3G के दामों में आधी 50 फीसदी की कटौती हो जाएगी. कंपनी अभी अपने सांतवें चरण पर काम कर रही है, जो जून से व्यवहार में आना आरम्भ हो जायेगी. और कंपनी अपने अगले चरण में अगले साल के अंत तक 2,500 शहरों में वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाने की तैयारी कर रही है.

बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव के अनुसार, “हम अपने आठवें चरण के अनुपात में 3G के दामों में 50 फीसदी की कमी करने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने बताया भी कहा कि कंपनी के पास लैंडलाइन के लिए पूरे देश में तैयार इंफ्रास्ट्रक्चर है. ऐसे में हमारे लिए यह कदम काफी कारगर साबित हो सकता है.”

इसे भी देखें: इंटेक्स एक्वा म्यूजिक लॉन्च, ड्यूल स्पीकर्स से लैस

इसे भी देखें: माइक्रोमैक्स अल्फा LI351 लैपटॉप हुआ उपलब्ध, 6GB की रैम से लैस

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo