ये हैं Reliance Jio के बेस्ट रिचार्ज प्लान्स, ऑफर करते हैं 3GB तक डाटा

ये हैं Reliance Jio के बेस्ट रिचार्ज प्लान्स, ऑफर करते हैं 3GB तक डाटा
HIGHLIGHTS

आज हम आपको जियो के बेस्ट रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको 3GB तक डाटा ऑफर करते हैं

इन प्लान्स में आपको 56 दिन तक की वैलिडिटी भी ऑफर की जा रही है, साथ ही जियो एप्स का फ्री एक्सेस और 100SMS भी इन प्लान्स में आपको फ्री में मिल रहे हैं

जियो के इन प्लान्स की कीमत भी आपके बजट में हैं, आइये जानते हैं इन जियो रिचार्ज प्लान्स के बारे में...

अभी कुछ समय पहले ही हमने आपको बताया था कि बाजार में कौन से बेस्ट लॉन्ग टर्म रिलायंस, वोडाफोन और एयरटेल प्रीपेड प्लान्स मौजूद हैं। आप इनके बारे में यहाँ जान सकते हैं। आपको बता देते हैं कि इसके अलावा आज हम आपको रिलायंस जियो की ओर से बाजार में मौजूद कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको 3GB डाटा ऑफर करते हैं। अर्थात् आज हम आपको Best Jio Recharge Plan के बारे में बताने वाले हैं। 

जहां आज देश में कोरोनावायरस महामारी तेज़ी से कम होने की बजाये निरंतर बढ़ती ही जा रही है, ऐसे में लोग अपने घर से ही काम कर रहे हैं। अब अगर आप घर से वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो आपको कुछ ऐसे प्लान्स की भी जरूरत है जो आपको ज्यादा डाटा ऑफर करें। ऐसे में हम आपके लिए रिलायंस जियो की ओर से आने वाले बेस्ट रिचार्ज प्लान की एल लिस्ट ले आये हैं, जहां आपको बेहतरीन प्लान्स एक ही लाइन में नजर आने वाले हैं। आइये अब ज्यादा देर न करते हुए इन प्लान्स के बारे में चर्चा करते हैं। 

Rs 149 की कीमत में आने वाला जियो रिचार्ज प्लान 

इस प्लान में आपको रोजाना 1GB डाटा ऑफर किया जा रहा है, आपको बता देते हैं कि इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की है, और ओसमे आपको जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, साथ ही अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए आपको जियो की ओर से 300 मिनट भी दिए जा रहे हैं। जियो के एप्स का सब्सक्रिप्शन तो आपको लगभग सभी जियो के प्लान के साथ मिलता है। हालाँकि इस प्लान में आपको 100 SMS भी डेली मिल रहे हैं। 

Rs 199 की कीमत में आने वाला जियो रिचार्ज प्लान 

जियो के इस रिचार्ज प्लान में आपको 1.5GB डेली डाटा मिल रहा है, साथ ही आपको जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी इस जियो के प्लास में मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं अगर आप अन्य नेटवर्क पर भी कॉल करते हैं तो आपको 1000 मिनट अलग से मिल रहे हैं। इसके सस्थ ही आपको बता देते हैं कि आपको 100 SMS के अलावा जियो एप्स का फ्री एक्सेस भी जियो के इस रिचार्ज प्लान में मिल रहा है। अंत में आपको बात देते हैं कि इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। 

Rs 249 की कीमत में आने वाला जियो रिचार्ज प्लान 

इस प्लान में आपको 2GB डाटा मिल रहा है, इसके अलावा आपको ऊपर के दो प्लान की तरह ही इसमें भी जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, हालाँकि अन्य अन्य नेटवर्क के लिए आपको 1000 मिनट भी अलग से दिए जा रहे हैं। प्लान में आपको जियो के सभी एप्स का फ्री एक्सेस दिया जा रहा है। 100 SMS भी आपको फ्री में रोजाना मिल रहे हैं, इस प्लान की वैलिडिटी भी Rs 199 वाले प्लान की तरह ही 28 दिनों की है, लेकिन इसमें आपको डाटा ज्यादा मिल रहा है। 

Rs 349 की कीमत में आने वाला जियो रिचार्ज प्लान 

जैसे कि हम आपको जियो के एप्स के बारे में बता रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि आपको इन सभी प्लान्स के साथ जियो के एप्स का फ्री एक्सेस मिल रहा है। हालाँकि इस प्लान में यानी Rs 349 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान में आपको 3GB डाटा मिलता है। इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड जियो नेटवर्क पर कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसके अलावा अगर आप अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए भी कुछ चाहते हैं तो आपको इस प्लान में भी पिछले दो प्लान की ही तरह 1000 मिनट अलग से दिए जा रहे हैं, जिनके माध्यम से आप अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग कर सकते हैं। इस जियो रिचार्ज प्लान में आपको 100SMS भी डेली मिल रहे हैं। 

Rs 399 की कीमत में आने वाला जियो रिचार्ज प्लान 

जहां अभी तक हमने देखा है कि अन्य प्लान्स जो इस लिस्ट में हमने शामिल किये हैं, उनमें आपको 24 और 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही थी, हालाँकि इस जियो रिचार्ज प्लान में आपको 56 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इस प्लान में आपको डेली 1.5GB डाटा भी ऑफर किया जा रहा है, साथ ही प्लान में आपको जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर 2000 मिनट मिल रहे हैं। इस प्लान में आपको 100 SMS भी मिल रहे हैं। साथ ही जियो के सभी एप्स का एक्सेस भी आपको इसमें मिल रहा है। 

Note: ये हैं रिलायंस जियो के सबसे बेहतरीन रिचार्ज प्लान्स, यहाँ जानिये सब कुछ…

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo