Reliance Jio, Airtel और Vodafone के सबसे शानदार प्रीपेड प्लान्स, एक साल तक की मिलती है वैलिडिटी

Reliance Jio, Airtel और Vodafone के सबसे शानदार प्रीपेड प्लान्स, एक साल तक की मिलती है वैलिडिटी
HIGHLIGHTS

अगर आप एक लम्बी वैलिडिटी वाले खास प्रीपेड प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो ज्यादा परेशान न हों हम आपके लिए कुछ सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान्स की लिस्ट लेकर आये हैं

इस लिस्ट में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स को शामिल किया गया है

इस लिस्ट में दर्शाए गए सभी प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स आपको बेस्ट सर्विस ऑफर करते हैं

Reliance Jio, Vodafone और Airtel यूँ तो बाजार में कई तरह के प्रीपेड प्लान्स के साथ एक दूसरे के साथ टक्कर ले रहे हैं। लेकिन तीनों ही टेलीकॉम कंपनियों के पास कुछ ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान मौजूद हैं, जो आपको एक साल तक की वैलिडिटी के साथ सबसे बेहतरीन ऑफर देते हैं। आज हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन की ओर से आने वाले सबसे महंगे प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं, इन प्लान्स के बारे में जानकारी आप खुश हो जाने वाले हैं, क्योंकि एक बार रिचार्ज करने के बाद आप इन प्लान्स को लम्बे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं, आपको बार बार अपने अकाउंट को रिचार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है। 

इन Prepaid Plans में आपको ज्यादा डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS की भरमार और बहुत कुछ मिल रहा है। अगर आप इन लम्बी अवधि यानी लॉन्ग वैलिडिटी वाले प्लान्स की ओर जाते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप ज्यादा फायदे में रहने वाले हैं। आइये अब जानते हैं तीनों ही टेलीकॉम यानी Airtel, Vodafone और Reliance Jio के कुछ सबसे महंगे प्लान्स के बारे में।

Reliance Jio का Rs 4999 की कीमत वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम जियो की बात करें तो 2016 के बाद इस टेलीकॉम कंपनी ने भारत में अपने आप को बड़े पैमाने पर साबित किया है। आपको बता देते हैं कि Jio के पास 360 दिन की वैलिडिटी के साथ उसका एक महंगा प्लान मौजूद है, जिसे Rs 4999 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है, और लगभग एक साल के लिए रिचार्ज की दिक्कत से छूटकारा पा सकते हैं। इस प्लान में आपको जियो की ओर से 350GB डाटा ऑफर किया जा रहा है, इसके अलावा इस डाटा पर किसी भी प्रकार की कोई FUP लिमिट भी नहीं है। अर्थात् अगर आप चाहें तो इस डाटा को मात्र एक ही दिन में भी खर्च कर सकते हैं। आपको इसके लिए समय समय करके खर्च करने की जरूरत नहीं है। हालाँकि यह प्लान यहीं पर ख़त्म नहीं होता है, इस प्लान में आपको जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है, हालाँकि अगर आप अन्य नेटवर्क पर भी कॉल करना चाहते हैं तो आपको Reliance Jio की ओर से 12000 FUP मिनट मिलते हैं। इस बेस्ट जियो प्लान में आपको जियो के एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है, साथं ही आपको डेली 100 SMS भी मिलते हैं। 

Vodafone का Rs 2399 वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम वोडाफोन की बात करें तो इसके पास सबसे महंगे प्लान के तौर पर Rs 2399 की कीमत में आने वाला प्लान है। इस प्लान में अआप्को डेली 1.5GB डाटा मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग किसी भी नेटवर्क पर कॉल के लिए मिल रही है। यह प्लान आपको 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको 100 SMS भी रोजाना मिलते हैं। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको वोडाफोन प्ले का सब्सक्रिप्शन और ZEE5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है। 

Airtel का Rs 2498 वाला प्रीपेड प्लान 

आज हम आपको एयरटेल के Rs 2498 की कीमत में आने वाले प्लान के बारे में बताने वाले हैं, हालाँकि यह एयरटेल का सबसे महंगा प्लान नहीं है, लेकिन फिर भी हमने इस लिस्ट में इसी प्लान को शामिल किया है। इसका सबसे बड़ा कारण यह कि इस प्लान में एयरटेल की ओर से आपको काफी कुछ मिल रहा है। अगर हम एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेली डाटा ऑफर किया जाता है। इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी वोडाफोन की तरह ही ऑफर की जा रही है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS भी डेली फ्री मिलते हैं। एयरटेल का यह प्लान भी वोडाफोन की तरह ही आपको ZEE5 प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन फ्री में दे रहा है। साथ ही आपको वोडाफोन के प्लान में वोडाफोन प्ले मिल रहा है इसके अलावा एयरटेल के प्लान में आपको एयरटेल एक्सस्ट्रीम का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल रहा है। 

यहाँ इन प्लान को देखकर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि आखिर आपको इन प्लान्स में क्या मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि जहां जियो की ओर से आपको एक साल में पांच दिन कम की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है, वहीँ वोडाफोन और एयरटेल की ओर से आपको एक साल की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इसके अलावा आपको बता देते है कि जहां जियो के प्रीपेड प्लान में आपको 1200 मिनट ही अन्य नेटवर्क पर मिल रहे हैं, वहीँ एयरटेल और वोडाफोन के प्रीपेड प्लान में आपको इसपर किसी भी तरह की कोई पाबंदी नहीं मिल रही है। साथ ही अन्य कई अंतर आप यहाँ देख सकते हैं।

नोट: यहाँ जानिएँ रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के कुछ अन्य प्रीपेड प्लान्स के बारे में…!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo