ये हैं Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के सबसे तगड़े प्लान, जानें इनके बारे में एक एक बात

ये हैं Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के सबसे तगड़े प्लान, जानें इनके बारे में एक एक बात
HIGHLIGHTS

आज हम आपको Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के कुछ ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको अच्छे खासे डेटा, टॉकटाइम के साथ आते हैं

इन टेलीकॉम कंपनियों के ये प्रीपेड प्लान्स आपकी जेब पर ज्यादा असर भी डालने नहीं वाले हैं

आइये अब जानते हैं Rs 100 की कीमत में आने वाले सबसे धांसू प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में

आपको बता देते है कि अगर आपका बजट Rs 500 के आसपास है तो आपके लिए बाजार में कई सबसे बढ़िया प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स आपको आसानी से मिल जायेंगे क्योंकि लगभग सभी कंपनियों के पास इस श्रेणी में या इस कीमत में बेहद बढ़िया प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की एक बड़ी लिस्ट है। Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के बारे में बात करें तो यह तीनों ही कंपनी आपको यूँ तो सबसे अच्छे प्लान्स दे ही रही हैं लेकिन अगर हम कम कीमत वाले प्रीपेड प्लान्स की बात करते हैं तो आपको बता देते हैं कि ये कम्पनियाँ आपको Rs 100 की कीमत के अंदर ही अच्छा खासा डेटा और टॉकटाइम ऑफर करते हैं, हालाँकि इन प्लान्स की वैलिडिटी आपको कुछ कम लग सकती है लेकिन ऑफर्स आपको इन प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में काफी अच्छे मिल रहे हैं। आइये जानते हैं कि आखिर आपके लिए Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के Rs 100 से कम कीमत में आने वाले प्लान्स आखिर कैसे रहने वाले है, और आपको यह क्या क्या ऑफर करते हैं। 

Reliance Jio के Rs 100 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान 

आपको बता देते है कि जियो के पास आपके लिए इस कीमत श्रेणी के अंदर कई प्लान्स हैं तो आपको काफी कुछ देते हैं. अब यह आपको अपनी जरूरत के हिसाब से देखना है कि आखिर आपको क्या चाहिए। अगर आप एक ऐसे प्लान की तलाश कर रहे हैं जो कम कीमत पर ज्यादा डेटा और अनलिमिटेड कॉल प्रदान करता है तो 101 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान आपके लिए एकदम सही रहने वाला है, इस प्लान में आपको कुल 12GB डेटा और नॉन-जियो नेटवर्क पर 1,000 मिनट कॉलिंग दे रहा है।

इसके बाद Rs 51 की कीमत में आने वाला प्लान आता है जो 6GB डेटा के साथ 500 मिनट जियो से नॉन-जियो मिनट आपको दे रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि कंपनी के पास एक Rs 21 के कीमत में आने वाले प्लान भी है, जो आपको इस कीमत में 2GB डेटा और 200 मिनट नॉन-जियो मिनट मिलते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि इन प्लान्स की वैलिडिटी आपके वर्तमान पैक पर निर्भर करती है। 

हालाँकि Rs 10 और Rs 20 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान भी जियो के पास हैं, जो आपको अच्छे खासे ऑफर कर रहे हैं। इसके अलावा Rs 50 वाले प्लान में आपको 5GB डेटा और 656 IUC मिनट भी मिल रहे हैं, इसके अलावा आपको Rs 100 वाले प्लान में लगभग 10GB तक डेटा अरु 1362 IUC मिनट मिल रहे हैं। 

Vi (Vodafone Idea) के Rs 100 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान्स 

आपको बता देते हैं कि Rs 48 की कीमत में आने वाले वोडाफोन प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 3GB डेटा और 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसके अलावा इसमें 200MB अतिरिक्त डाटा मिल रहा है। इसके अलावा Vodafone के पास एक Rs 98 की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान है जो 12GB डेटा आपको देता है, इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

हालाँकि अगर आप कुछ ऑल-राउंडर प्लान मिल लेने पर विचार कर रहे हैं तो आपको बता देते है कि कंपनी के पास Rs 79 या Rs 49 की कीमत में आने वाले प्लान भी हैं, हालाँकि इन प्लान्स में आपको ज्यादा डेटा नहीं मिल रहा है। अगर हम Rs 49 की कीमत में आने वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 300MB डेटा 28 दिनों के लिए मिल रहा है। इसके लावा आपको Rs 38 का टॉकटाइम भी मिल रहा है। हालाँकि इस प्लान में आपसे 2.5 पैसे प्रति सेकंड के लिए चार्ज भी किये जाने वाले हैं। 

इसके अलावा अगर हम Rs 79 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान की चर्चा करते हैं तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 400MB डेटा मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान में आपको 64 रुपये का टॉकटाइम भी मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान में आपपको 64 दिनों की ही वैलिडिटी भी मिल रही है। इस प्लान में आपको 200MB डाटा अलग से भी मिल सकता है, अगर आप मोबाइल या वेब एप्प से रिचार्ज करते हैं। हालाँकि अगर आप Rs 99 रुपये खर्च कर सकते हैं तो अआप्को बता देते है कि आपके लिए एक बढ़िया प्लान और भी है जो इसी कीमत में आता है और आपको 1GB डेटा के साथ 100 SMS 18 दिनों के लिए ऑफ़र करता है। इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉल्स मिल रही है, जो आपको सभी नेटवर्क पर मिल रही है। 

एयरटेल के Rs 100 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान 

एयरटेल के पास वर्तमान में 100 रुपये के अंदर केवल चार प्रीपेड प्लान्स हैं। 79 रुपये वाले प्लान में आपको कुल 200 एमबी डेटा के साथ-साथ 28 दिनों के लिए टॉक टाइम भी मिल रहा है, इसके अलावा आपको 100 एमबी डेटा के साथ 49 रुपये वाला एक अन्य प्लान भी मिल रहा है, जो आपको 28 दिनों की वैधता के साथ टॉक टाइम भी ऑफर करता है।

अगर आप सिर्फ मोबाइल डेटा प्लान खरीदना चाहते हैं, तो 19 रुपये का पैक है, जो दो दिनों के लिए 200 एमबी डेटा देता है। 48 रुपये वाले एयरटेल रिचार्ज प्लान में 28 दिनों के लिए 3GB डेटा मिलता है। एयरटेल के ग्राहकों को 100 रुपये से कम के अच्छे ऑल-राउंडर प्रीपेड प्लान नहीं मिलेंगे और बेहतर लाभ के लिए आपको अधिक खर्च करने की आवश्यकता है।

Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में यहाँ मिलेगी पूरी जानकारी!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0