ऐसे करें जियो नंबर पर फ्री जियो ट्यून्स सेट

ऐसे करें जियो नंबर पर फ्री जियो ट्यून्स सेट
HIGHLIGHTS

इस सर्विस के लिए यूज़र्स को किसी तरह का एक्स्ट्रा पैसा नहीं खर्च करना पड़ता है. अगर हम अन्य कंपनियों की बात करें तो यूज़र्स को सर्विस और गाने के लिए अलग-अलग पैसा खर्च करना पड़ता है.

आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपने जियो नंबर पर फ्री जियो ट्यून्स सेट कर सकते हैं. वैसे तो रिलायंस जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर कई जानकारी दी गई हैं जो आपके काम आ सकती हैं. आज हम इन्हीं में से एक "जियो ट्यून्स" के बारे में बता रहे हैं.

वेबसाइट पर जियो ट्यून सेट करने के 3 तरीके बताए गए हैं, JioMusic ऐप, SMS और USSD कोड. हम यहाँ आपको JioMusic ऐप के बारे में बता रहे हैं. ऐप के ज़रिए आप अपनी पसंद का गाना सुन सकते हैं और साथ ही उस गाने का कितना हिस्सा ट्यून में सेट करना है वो भी सुना जा सकता है. 

इस सर्विस के लिए यूज़र्स को किसी तरह का एक्स्ट्रा पैसा नहीं खर्च करना पड़ता है. अगर हम अन्य कंपनियों की बात करें तो यूज़र्स को सर्विस और गाने के लिए अलग-अलग पैसा खर्च करना पड़ता है. लगभग एक कॉलर ट्यून के लिए 90 रूपए खर्च करने होते हैं, जिसमें एक महीने के लिए 60 रूपए सब्सक्रिप्शन चार्ज और 30 रूपए डाउनलोडिंग चार्ज शामिल होता है. 

हालाँकि JioMusic ऐप पर मौजूद सभी गानों की ट्यून सेट नहीं की जा सकती है. जिसे गाने पर सेट एज़ जियो ट्यून का विकल्प मौजूद होता है केवल उसी ट्यून को सेट किया जा सकता है. हालांकि, आप गाने सुनने के लिए ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

  • गूगल प्ले स्टोर से JioMusic ऐप डाउनलोड करें.
  • ऐप को खोलने के बाद ‘स्किप’ पर क्लिक करके आगे बढ़ें. 
  • ऐप के होम पेज पर म्युजिक की केटेगरी में से अपनी मनपसंद लिस्ट को सिलेक्ट करें. 
  • गाना सिलेक्ट करने के बाद नीचे की तरह वो गाना प्ले हो जाएगा. 
  • गाने पर टैब करके उसे मैक्सिमाईज़ करें. अब यहाँ सेट एज़ जियो ट्यून के विकल्प पर क्लिक करें. 
  • अब गाना सुन कर पसंद आने पर इसे सेट कर सकते हैं. 
  • ट्यून सेट होने के बाद आपको एक मेसेज प्राप्त होगा, जिसमें 30 दिन की वैधता लिखी होगी. 
  • अगर आप इस ट्यून को बंद करना चाहें तो STOP लिखकर 56789 पर SMS कर सकते हैं. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo