Xiaomi Mi 6X (Mi A2) स्मार्टफोन आज चीन में किया जाने वाला है लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Xiaomi Mi 6X (Mi A2) स्मार्टफोन आज चीन में किया जाने वाला है लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग
HIGHLIGHTS

Xiaomi की ओर से Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन को आज चीन में लॉन्च के बाद एक बार फिर से Mi A2 नाम से स्टॉक एंड्राइड और एंड्राइड वन के साथ भारत में करेगा लॉन्च।

आज चीन में Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन की ही पीढ़ी के नए डिवाइस यानी Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाने वाला है। इस डिवाइस को आज चीन में होने वाले एक इवेंट के दौरान पेश किया जाएगा। अगर इस डिवाइस की बात करें तो यह Xiaomi की ओर से मिड-रेंज श्रेणी में एक नया दमदार स्मार्टफोन होने वाला है। इस डिवाइस को आज चीन में लॉन्च करने के बाद इसे भारत में एक नए नाम के साथ लॉन्च किया जाने की संभावना है। इस डिवाइस को भारत में Xiaomi Mi A2 नाम से एंड्राइड वन और स्टॉक एंड्राइड के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इस इवेंट का आयोजन आप 2PM CST यानी 11:30AM IST पर किया जाने वाला है, इसका मतलब है कि आप इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में अब से कुछ ही देर में इस वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

हालाँकि अभी यह डिवाइस लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इसके बारे में बहुत से लीक और रुमर्स सामने आ चुके हैं। इस डिवाइस को TENAA पर भी देखा जा चुका है। इसके अलावा अभी कल ही हमने आपको बता था कि इस डिवाइस को एंड्राइड वेबसाइट पर देखा जा चुका है। इसके अलावा इसकी कीमत से भी पर्दा उठा है, आपको बता दें कि सामने आया है कि इस डिवाइस को कई रैम और स्टोरेज वर्जन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। 

जैसे कि हमने आपसे कहा कि अभी कल ही इस डिवाइस की कीमत से पर्दा उठा तो आइये अब आपको इस बारे में भी कुछ जानकारी दे देते हैं। Xiaomi Mi 6X तीन वेरिएन्ट्स में लॉन्च होने की उम्मीद है, इसके एक वेरिएंट में 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज, दूसरे वेरिएंट में 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज तथा तीसरे वेरिएंट में 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज मौजूद होने की संभावना है। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज तथा 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज की कीमत क्रमश: 1,799 Yuan (~$285) और 1,999 Yuan (~$317) रहेगी। अभी डिवाइस के 128 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।

Xiaomi ने पिछले साल जुलाई में अपना Mi 5X स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस डिवाइस के बेस मॉडल की कीमत 1,499 Yuan (~$237) थी, जो 4 GB रैम, 64 GB स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 625 से लैस है। अगस्त 2017 में इस डिवाइस का 4 GB रैम और 32 GB स्टोरेज वेरिएंट 1,299 Yuan (~$206) की कीमत में लॉन्च किया गया।

Xiaomi Mi MIX 2S में Xiao AI स्मार्ट असिस्टेंट मौजूद होने की संभावना है। इस डिवाइस में 5.99 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी जो एक फुल फुल HD+ डिस्प्ले होगी और इसका रेज़ोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल होगा। Mi 6X में 2,910mAh क्षमता की बैटरी होने की उम्मीद है। यह डिवाइस एंड्राइड ओरियो और MIUI 9 के लेटेस्ट एडिशन से लैस होगा।

Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद होगा। डिवाइस के रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा मौजूद होगा। डिवाइस के बेक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। पिछले हफ्ते Xiaomi ने पुष्टि की थी कि यह नया डिवाइस चेरी पिंक, रेड फ्लेम, सैंड गोल्ड, ग्लेशियर ब्लू और ब्लैक कलर के वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo