शाओमी रेड्मी नोट 3 है भारत का बेस्टसेलर स्मार्टफ़ोन

शाओमी रेड्मी नोट 3 है भारत का बेस्टसेलर स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

सितम्बर से पहले तक रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन की 2,300,000 यूनिट्स सेल हुई हैं, इस जानकारी को शाओमी ने एक प्रोमो पेज के जरिये शेयर किया है.

शाओमी रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन सेल होने वाला स्मार्टफ़ोन बना गया है. भारत में ऑनलाइन सेल होने वाला हर 9वां मोबाइल रेड्मी नोट 3 होता है, जिसका मतलब है हर 7 सेकंड में एक शाओमी रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन सेल होता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 HINDI Video

सितम्बर से पहले तक रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन की 2,300,000 यूनिट्स सेल हुई हैं, इस जानकारी को शाओमी ने एक प्रोमो पेज के जरिये शेयर किया है. इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है जो एक IPS पैनल है जिसका पिक्सेल रेजोल्यूशन 1920x1080p है, साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन पूरी तरह मेटल यूनीबॉडी से बना है. साथ ही इसका वजन महज़ 164 ग्राम है. जैसा कि पहले ही कहा जा चुका है इस स्मार्टफ़ोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 650 प्रोसेसर दिया गया है. यह पहली बार है कि कोई स्मार्टफ़ोन भारत में इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ है. यह एक हेक्सा-कोर प्रोसेसर है जिसमें 2 कोर्टेक्स-A72 कोर्स और 4 कोर्टेक्स-A53 कोर्स से लैस है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में अड्रेनो 510 GPU भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन आपको दो स्टोरेज वैरिएंट्स यानी 16GB और 32GB वैरिएंट्स में मिलेगा साथ ही इसमें क्रमश: 2GB और 3GB की रैम भी दी गई है. इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को आप सिल्वर, डार्क ग्रे और गोल्ड रंगों में ले सकते हैं.

फोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ड्यूल-LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. जो आपको फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ मिल रहा है, इसके अलावा फ़ोन में आपको 5MP मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है यह f/2.0 अपर्चर से लैस है. स्मार्टफ़ोन में 4050mAh क्षमता की नॉन-रिमूवेबल बैटरी भी मौजूद है जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आपको मिल रही है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया गया है.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी ऑन5 प्रो, गैलेक्सी ऑन7 प्रो कीमत कीमत में कटौती

इसे भी देखें: मोटो Z स्मार्टफ़ोन 4 अक्टूबर को होगा भारत में लॉन्च

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo